अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

52 लाख लाडली बहनों के खातों में 3-3 हजार रुपए जमा!

मंत्री अदिती तटकरे ने दी जानकारी

नागपुर/दि.31 – ‘मुख्यमंत्री माझी लाडकी बहिण’ योजना के तहत जारी माह में आवेदन करने वाली करीब 52 लाख महिलाओं के खाते में जुलाई व अगस्त माह हेतु कुल 3-3 हजार रुपए जमा कराये जा रहे है. इस आशय की जानकारी राज्य की महिला व बालकल्याण मंत्री अदिती तटकरे द्वारा दी गई.
बता दें कि, राज्य सरकार द्वारा शुरु की गई इस महत्वाकांक्षी योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ समारोह आज नागपुर के रेशीम बाग मैदान पर आयोजित था. जिसमें राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उपमुख्यमंत्री देवेंंद्र फडणवीस व अजीत पवार भी उपस्थित थे. इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं को संबोधित करते हुए मंत्री अदिती तटकरे ने उपरोक्त जानकारी दी. साथ ही उन्होंने बताया कि, विगत 17 अगस्त तक इस योजना के पहले चरण के तहत 1 करोड 57 लाख महिलाओं के खाते में 3-3 हजार रुपए भेजे गये थे. यानि इस योजना के शुरु होने से लेकर अब तक 1 करोड 59 लाख महिलाओं के बचत खातों में राज्य सरकार ने 3-3 हजार रुपए जमा कराये है. किसी योजना के तहत इतनी बडी संख्या में लाभार्थियों को सीधे उनके बचत खातों में लाभ देने वाली यह देश की सबसे बडी योजना साबित हुई है.
* विपक्ष के मुंह पर लगा है तमाचा- फडणवीस
इस अवसर पर मूलत: नागपुर से ही वास्ता रखने वाले राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, जब सरकार द्वारा यह योजना शुरु की गई, तो महाविकास आघाडी के नेताओं ने योजनाओं पर अमल नहीं हो जाने और 10 फीसद महिलाओं को भी रकम नहीं मिलने की अफवाह फैलाई थी. साथ ही कांग्रेस पार्टी के अनिल वडपल्लीवार ने अदालत जाकर लाडली बहन योजना सहित अन्य सभी योजनाओं को बंद करने की मांग की थी. लेकिन सरकार ने डंके की चोट पर यह योजना अमल में लायी और इस योजना के तहत राज्य की डेढ करोड से अधिक लाडली बहनों के बैंक खातों में रकम जमा करवाई.

Related Articles

Back to top button