अन्य शहर

करंट लगने से 4 मजदूरों की मौत

कन्नड तहसील की घटना

औरंगाबाद/ दि. 9– कन्नड तहसील के चिकलठाना- कुंजखेडा जिप अंतर्गत आनेवाले हिवरखेडा नांदवीर वाडी में शुक्रवार की दोपहर करंट लगने से 4 मजदूरों की हो गई. मजदूर बिजली के तार डालने का कार्य रहे थे. इसी समय यह हादसा हुआ. मृतक रेलनावडी गांव के निवासी थे. मृतकों की पहचान रेलनावडी गांव के निवासी जगदीश मुरकंडे (35), गणेश थेटे (32), अर्जुन मगर (27) और भारत वरकड (32) के रूप में की गई है. शवों को पोस्टमार्टम के लिए कन्नड के ग्रामीण अस्पताल में भेज दिया गया है.
जानकारी के अनुसार महावितरण द्बारा खंबे लगाकर उस पर बिजली के तार डालने का ठेका दिया जाता है. शु्रकवार को ठेकेदार के चार मजदूर यह कार्य कर रहे थे. कार्यस्थल से 300 फीट की दूरी पर एक किसान द्बारा ली गई थ्री फेज के तार भी वहीं से गुजर रहे थे. जिसमें बिजली प्रवाहित हो रही थी. काम के दौरान जब मजदूर तार खींच रहे थे. तभी अचानक उनका केबल बिजली प्रवाहित तार पर जा गिरा और थ्री फेज का करंंट उस नये तार में प्रवाहित हो गया और करंट लगने से चारों की मौत हो गई.
* काम करने की जानकारी नहीं दी गई
शाखा अभियंता हरि जाधव ने बताया क जब भी इस प्रकार का काम किया जाता है. तब बिजली सप्लाई बंद कर दी जाती है. लेकिन ठेकेदार की ओर से काम शुरू करने के संदर्भ में जानकारी नहीं दी गई. इसके कारण यह हादसा हुआ.

Related Articles

Back to top button