अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हिंगोली में बाढ में फंसे 40 किसान

कलेक्टर गोयल लगे बचाव कार्य में

* मराठवाडा में बारिश से हाहाकार
हिंगोली/दि. 2 – मराठवाडा में रविवार दोपहर से शुरु बेहिसाब बारिश के कारण कई भागो में बाढ आ गई. सोमवार सुबह मिले ताजा आंकडों के अनुसार अनेक जिलो में अतिवृष्टि का आलम है और कई भागों में बाढ के हालात है. कलमनुरी तहसील के देवजना ग्राम में लगभग 40 किसान गत रात से बाढ में फंसे है. कलेक्टर अभिनव गोयल ने राहत और बचाव कार्य शुरु करने का दावा कर इस बात की पुष्टि की कि, अनेक गांवों में बाढ के कारण हालात भयंकर हो गए है. गोयल के अनुसार पहले लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थानों पर लाना प्राथमिकता है. इसके बाद बाढ के पानी में फंसे मवेशी को भी निकालने का प्रयत्न होगा.
* मवेशी के गले तक पानी
हिंगोली जिले के अनेक गांवों में नदियों में बाढ आ गई. जिससे गांव डूबने का खतरा हो गया. विजुअल्स में बताया गया कि, मवेशी भी गले तक बाढ के पानी में डूबे है. रविवार से शुरु बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही. कल रात से देवजना गांव बाढ में डूबा है. 40 किसान वहां अटके होने की जानकारी देते हुए बताया गया कि, रात से ही पानी का स्तर बढ रहा है. जिससे घरों की छत पर जाकर लोगों ने अपनेआप को बचाया है. मवेशी रात से पानी में है. उससे भी किसान चिंतित हो गए है.
* पहले बचाएंगे इन्सानों को
कलेक्टर अभिनव गोयल ने मराठी न्यूज चैनल से बातचीत में बताया कि, दो दिनों से मूसलाधार बारिश होने के कारण बाढ जैसे हालात है. कुछ जगह फंसे हुए लोगों को बचाव दल ने बाहर निकाला है. देवजना ग्राम में भी बचाव दल भेजा जा रहा है. नदियां उफान पर होने से कई सडके डूब गई. इससे भी राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है. फिर भी पहले इन्सानों को सुरक्षित बाहर निकालने का प्रयत्न होगा.

Related Articles

Back to top button