अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर के रिमांड होम से भागे 5 बाल अपराधी

एक नाबालिग इससे पहले अमरावती के रिमांड होम से भी हुआ था फरार

* 2 सुरक्षा रक्षकों से मारपीट कर रिमांड होम के सीसीटीवी भी फोटे
नागपुर/दि.26 – स्थानीय कपील नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत पाठनकर चौक में स्थित बाल सुधारगृह से 6 बाल अपराधी फरार हो गये. जिसमें से एक नाबालिग आरोपी इससे पहले अमरावती के बाल सुधारगृह से भी फरार हुआ था, ऐसी जानकारी जांच के दौरान सामने आयी है.
बता दें कि, रविवार की सुबह बाल सुधारगृह के 2 सुरक्षा रक्षकों के साथ मारपीट करने के बाद इन 6 बाल अपराधियों ने परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड दिया और फिर वे सभी फरार हो गये. इन बाल अपराधियों के खिलाफ चोरी, जबरिया चोरी व डाके जैसे गंभीर अपराधिक मामले दर्ज है और इन 6 बाल अपराधियों ने गोंदिया के 2 तथा कपील नगर, हुडकेश्वर, कलंबना व इमामवाडा क्षेत्र के एक-एक बाल अपराधी का समावेश है.
सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक गोंदिया का एक बाल अपराधी इससे पहले अमरावती के बाल सुधारगृह में था. जहां पर उसने सुरक्षा रक्षक पर हमला कर पलायन कर लिया था. पश्चात पुलिस ने उसे दुबारा पकडा और इसके बाद उसे नागपुर के पाटनकर चौक स्थित बाल सुधारगृह में भिजवाया गया. जहां पर उसी ने अन्य 5 बाल अपराधियों की मदद लेते हुए बाल सुधारगृह से फरार होने की योजना बनाई. जिसके लिए उन्होंने विगत 6 दिनों से बाल सुधारगृह की पूरी रेकी की. इसके तहत यह पता लगाया गया कि, किस समय कितने सुरक्षा रक्षक बाहर रहते है और रिमांड होम परिसर में किन-किन स्थानों पर सीसीटीवी केमैरे लगे हुए है. पश्चात रविवार की सुबह सभी 6 बाल अपराधियों को जैसे ही एकसाथ उनके कमरे से बाहर निकाला गया, वैसे ही उन्होंने मौका पाकर 2 सुरक्षा रक्षकों पर हमला कर दिया तथा चाभी छिनकर ताला खोला व फरार हो गये. इसकी जानकारी मिलते ही कपील नगर पुलिस सहित अपराध शाखा के दो पथकों को तैनात किया गया है. परंतु 24 घंटे का समय बीत जाने के बावजूद भी इन 6 बाल अपराधियों की कोई जानकारी पता नहीं चल पायी है.

Related Articles

Back to top button