अन्य शहर

एसटी के 50 बस स्थानकों का होगा कायापलट

परिवहन मंत्री परब ने दी जानकारी ः मंजूरी पश्चात काम की शुरुआत

पुणे/दि.2- राज्य के करीबन 50 बस स्थानक अद्यावत किए जाएंगे. जिसके चलते बस स्थानकों का कायापलट होने के साथ ही यात्री सुविधा में वृद्धि होगी. राज्य परिवहन महामंडल ने इस बाबत का प्रस्ताव तैयार करने के साथ ही वह शीघ्र ही मंत्रिमंडल के सामने प्रस्तुत किया जाएगा. जिसे मंजूरी मिलने के पश्चात कामों की शुरुआत होगी. यह जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब ने पत्रकार परिषद में दी.
एसटी बसेस में कालानुरुप बदलाव हुआ, लेकिन बस स्थानकों में खास बदलाव नहीं हुआ. इसलिए बस स्थानक का कायापलट करना आवश्यक है. मंत्री परब ने कहा कि यात्रियों को आवश्यक सभी जानकारी उन्हें बस स्थानक पर उपलब्ध होना आवश्यक है. इस बात का विचार करते हुए ही बस स्थानकों पर सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. इस समय राज्य परिवहन महामंडल के उपाध्यक्ष तथा व्यवस्थापकीय संचालक शेखर चन्ने, विभाग नियंत्रक रमाकांत गायकवाड़ आदि उपस्थित थे.

पर्यावरणपूरक सेवा
राज्य परिवहन महामंडल की यात्री सेवा अब पर्यावरणपूरक हो रही है. पहले चरण में 150 ई-बस दाखल हो रही है. पश्चात आगामी डेढ़ से दो वर्ष में करीबन तीन हजार ई-बस महामंडल लेने वाला है. इसके साथ ही सीएनजी पर दौड़ने वाली बसेस महामंडल के ताफे में दौड़ने वाली हैं.

Related Articles

Back to top button