अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

राज्य से छिन गया 50 हजार करोड का प्रकल्प

गेल का कारखाना गया मध्यप्रदेश में

* विपक्ष के नेता ने किया आरोप
छत्रपति संभाजीनगर/दि. 24 – सरकारी उद्यम गेल का छत्रपति संभाजीनगर अथवा कोंकण के दाभोल में प्रस्तावित 50 हजार करोड का प्रकल्प महाराष्ट्र से छिन लिया गया है. कंपनी ने अब यह परियोजना मध्यप्रदेश के सीहोर में लगाने की घोषणा की है. एक समाचार पत्र की इस रिपोर्ट के बाद नेता प्रतिपक्ष अंबादास दानवे ने आरोप किया है कि, महायुति सरकार राज्य में निवेश पर ध्यान नहीं दे रही. एक के बाद एक बडे प्रकल्प राज्य से दूसरे राज्यों में जा रहे हैं. जबकि उद्योग मंत्री उदय सामंत ने साफ इंकार किया. सामंत ने दावा किया कि, गेल कंपनी ने किसी प्रकल्प का कोई प्रस्ताव दिया ही नहीं था. तो बाहर जाने का विषय ही नहीं है.
* अधिकारियों का दावा
समाचार पत्र में गुरुवार को उद्योग विभाग के अधिकारियों के हवाले से खबर छपी कि, महाराष्ट्र का प्रकल्प मध्यप्रदेश जा रहा है. गेल ने महाराष्ट्र की बजाए दूसरे प्रांत को पसंद किया है. गेल इथेन क्रैकिंग यूनिट स्थापित करनेवाली थी. अब उसका प्रकल्प सीहोर में लगेगा.
* उद्योजक और अधिकारियों की ना
छत्रपति संभाजीनगर के उद्योजको ने ऐसे किसी बडे प्रकल्प के यहां आने की बात से अनभिज्ञता व्यक्त की. सीएमआय के अध्यक्ष दुष्यंत पाटिल और मसिआ के अध्यक्ष चेतन राऊत ने कहा कि, कोई बडी परियोजना आती है तो स्थानीय उद्यमियों को जानकारी रहती है. गेल के प्रकल्प को लेकर हमें कोई जानकारी नहीं थी. एमआयडीसी और डी एमआयडीसी अधिकारियों ने भी गेल कंपनी के अधिकारियों द्वारा यहां जमीन देखे जाने की बात का स्पष्ट खंडन किया है.
* केंद्र का दबाव – दानवे
विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने आरोप लगाया कि, केंद्र के दबाव के कारण महाराष्ट्र के कई प्रकल्प पहले भी अन्य प्रांतो में चले गए है. अब गेल के प्रकल्प जाने के बारे में मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और उद्योग मंत्री को जवाब देना चाहिए. उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि, गेल के किसी प्रकल्प का कोई प्रस्ताव नहीं था.

Related Articles

Back to top button