अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

6 माह के बच्चे का अपहरण

नागपुर स्टेशन की घटना

* युवक युवती की लिंक लगी
* माता-पिता मांगते हैं भीख
नागपुर/दि.7- एक युवक युवती की जोडी ने गरीब दम्पत्ती को नाना प्रकार के लोभ दिखा कर उनसे नजदीकी बढा कर उनका 6 माह का बच्चा अगुवा कर लिया. गुरुवार सुबह नागपुर रेल स्थानक पर यह घटना उजागर होते ही जीआरपी में खलबली मची. आरोपियों की सरगर्मी से खोजबीन शुरू की गई. उनका लींक लग गया है. मोबाइल फोन से पेमेंट किए जाने के कारण आरोपियों का पता चला है. वे तेलंगाना के मंचेरियाल की ओर जाने की जानकारी के बाद पुलिस बल उस दिशा में रवाना किए गए हैं.
जानकारी के अनुसार महिला अपने शिशु को गोद में लेकर बुधवार दोपहर मेडिकल चौक परिसर में भिक्षा मांग रही थी. एक जूस सेंटर के पास उसने संदिग्ध आरोपियों से भी कुछ मांगा. उन्होने थोडी देर से आने कहा. कुछ ही देर बाद महिला का पति आया. उसने पति को बताया कि इस जोडी ने उसे थोडी देर से बुलाया है.
शिकायत के अनुसार आरोपी युवक-युवती ने भीख मांग रहे दम्पत्ती को अच्छी नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिखाया. उनसे नजदीकी बढाई. दम्पत्ती को खाना-नाश्ता भी करवाया. फिर उन्हें शेगांव गजानन महाराज के दर्शन हेतु ले जाने की लफ्फाजी हुई. वह सभी रेल्वे स्टेशन पहुंचे.
सेवाग्राम एक्सप्रेस से शेगांव जाने की तैयारी करते समय भिखारी दम्पत्ती में झगडा हो गया. उन्होने शेगांव जाना रद्द किया. चारो और बच्चा प्लेटफार्म पर सो गए. सबेरे 6 बजे नींद से जागने पर महिला को अपना बच्चा नहीं दिखाई दिया. उसने चीख पुकार मचाई. पति-पत्नी दौडे-दौडे जीआरपी के पास पहुंचे. अपना बच्चा अपहृत हो जाने की शिकायत की.
पुलिस ने तत्काल प्लेटफार्म क्रमांक चार के सीसीटीवी देखे. तडके सवा चार बजे महिला की गोद से बच्चे को उठाकर युवक-युवती संतरा मार्केट के गेट से भाग जाने का मामला दिखाई दिया. रेल्वे पुलिस अधिक्षक अक्षय शिंदे ने मौके पर आकर जानकारी ली और आरोपियों की खोज के लिए टीमे अलग अलग दिशाओं में दौडाई गयी.
लगा सुराग, जल्द दबोचेंगे
रेल्वे पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक युवती ने संतरा मार्केट परिसर से एक आटो रिक्शा हायर किया. उस रिक्शा की खोज पुलिस ने कर ली. रिक्शे वाले ने बताया कि युवक-युवती टैक्सी लेकर चले गए. स्मार्ट सीटी के कैमरा नेटवर्क के आधार पर पुलिस इस जोडे को खोज रही है. पुलिस के ही एक जांच अधिकारी ने बताया कि भिक्षा करी महिला के पति को इस जोडे ने बियर पिलाई थी. उसका बिल मोबाइल पेय से दिया गया. जिससे मोबाइल नंबर के आधार पर जोडे का तेलंगाना के मंचेरियाल से कनेक्शन निकला है.

Related Articles

Back to top button