अन्य शहर

मधुबन क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी में 8 करोड की हेराफेरी

नागपुर में 19 लोगों के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज

नागपुर,दि. 11– सतरंजीपुरा स्थित मधुबन क्रेडिट को-ऑपरेटीव सोसायटी में 8 करोड रुपए से अधिक रकम की हेराफेरी किये जाने की बात उजागर हुई है. इस मामले में पुलिस ने 19 लोगों के खिलाफ धोखाधडी का अपराध दर्ज किया है. समयावधि समाप्त होने के बाद भी निवेश करने वालों की रकम वापस नहीं मिली थी.
वडधामणा निवासी तेजराम गोउत्रे ने इस मामले में शिकायत दी है. 1998 से 2022 तक उनके समेत विभिन्न निवेशकों ने सोसायटी में रुपए निवेश किये थे. सोसायटी के अध्यक्ष, संचालक व एजेंटों ने विभिन्न समयावधि में कई लोगों को कर्ज वितरित किया, मगर काफी लोगों की कर्ज वसूली नहीं हुई और इसके लिए सोसायटी ने पहल नहीं की. शिकायतकर्ता समेत अन्य निवेशिकों के निवेश की समयावधि पूरी होने के बाद भी उनकी रकम वापस नहीं दी गई. बार-बार पूछने पर भी समाधानकारक जवाब नहीं मिला. निवेशकों के कुल 8 करोड 20 लाख 96 हजार 766 रुपए की रकम फंसी थी. आखिर शिकायतकर्ता ने लकडगंज पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने जांच के बाद 19 लोगों के खिलाफ धोखाधडी समेत साहुकारी अधिनियम के तहत अपराध दर्ज किया है.

इनके खिलाफ अपराध दर्ज
मनोहर राहुलकर, अनिल येवले, मुरलीधर राउत, अशोक पोपली, अनिल घिमे, सदानंद हेडाउ, मुकेश नटीए, सुरेश बरडे, संजय फुलबांदे, कमलाबाई येवले, नरेंद्र रातउ, रमेश टीवटे, संजय वानखडे, कपील कुट्टीटे, बाबाराव कडू, पराग येवले, कलावती राउत, रेखा टीवटे, प्रमोद कोतेजवार के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. पुलिस आगे की तहकीकात कर रहे है.

Related Articles

Back to top button