अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

चोखरधानी में 80 बारातियों को विषबाधा

विवाह समारोह के दौरान घटना, कलमेश्वर पुलिस स्टेशन में शिकायत

नागपुर/दि.14- अमरावती महामार्ग के चोखधानी में विवाह समारोह में 80 बारातियों को विषबाधा होने की सनसनीखेज घटना उजागर हुई है. इस प्रकरण में कलमेश्वर पुलिस स्टेशन में शिकायत की गई है. व्यवसायी कैलाश बत्रा ने यह शिकायत की है.
जानकारी के मुताबिक 9 व 10 दिसंबर को बत्रा के बेटे का विवाह समारोह चोखरधानी में था. 9 दिसंबर को बत्रा और उसके रिश्तेदार विवाहस्थल पहुंचे. दूसरे दिन दोपहर भोजन के बाद बारातियों को पेट दर्द की तकलीफ होने लगी. उन्होंने इस ओर अनदेखी की. रात को स्वागत समारोह के दौरान भोजन करते समय बारातियों को खाने में दुर्गंध आने लगी. उन्होंने चोखरधानी के व्यवस्थापक के पास शिकायत की, लेकिन व्यवस्थापन ने इस ओर अनदेखी की. विवाह समारोह में व्यस्त रहने से इस बाबत बत्रा को पता नहीं चला. मध्य रात्रि को 12 बजे के दौरान 80 बारातियों को उल्टी होने लगी. बत्रा ने उन्हें तत्काल दवाई उपलब्ध करवा दी. 11 दिसंबर को उन्होंने चोखरधानी के संचालक धनराज सावलानी के पास शिकात की. लेकिन उन्होंने प्रतिसाद नहीं दिया, ऐसा बत्रा का कहना है. दोपहर में बाराती अपने गांव लौट गए. गांव जाते समय उनकी तबीयत खराब थी. समारोह में आए 80 लोगों को विषबाधा होने से बत्रा ने मंगलावार को कलमेश्वर थाने में शिकायत दर्ज करते हुए चोखरधानी के संचालक पार्वती लक्ष्मी इंफ्रास्ट्रक्चर, जीतू मोहन सावलानी, नरेश सावलानी, सोनी सावलानी के खिलाफ शिकायत दर्ज की. बत्रा ने विषबाधा प्रकरण में चोखरधानी के संचालक और व्यवस्थापन के विरोध में शिकायत की है. कुछ लोग वर्धमान नगर के निजी हॉस्पिटल में उपचार ले रहे हैं, ऐसी जानकारी कलमेश्वर के थानेदार यशवंत सोलसे ने दी.

* दो दल गठित
चोखरधानी के विषबाधा प्रकरण को पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार ने गंभीरता से लिया है. इस प्रकरण की गहन जांच के लिए दो दल की स्थापना की गई है. एक दल विषबाधा हुए सदस्यों का बयान दर्ज करेगा और दूसरा दल वैद्यकीय रिपोर्ट का अभ्यास करने वाला है. इस प्रकरण में दोषी पाए जाने पर चोखरधानी के संचालक और व्यवस्थाक के खिलाफ तत्काल मामला दर्ज किया जाएगा, ऐसी जानकारी पुलिस अधीक्षक ने दी.

Related Articles

Back to top button