अन्य शहरमुख्य समाचार

अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार

10.77 लाख रुपए कीमत की 38 मोटरसाइकिल बरामद

* धारणी और खंडवा पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई
* धारणी के पांच व मध्यप्रदेश के चार चोर पुलिस के हत्थे चढे
धारणी/ दि.10– पिछले कुछ दिनों से मेलघाट और मध्यप्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र से मोटरसाइकिल चुराने की घटनाएं काफी तेजी से बढ रही थी. इस मामले की तहकीकात करते हुए मध्यप्रदेश के खंडवा जिले के जामनिया गांव में मोटरसाइकिल चोर को खंडवा के खालवा पुलिस ने गिरफ्तार किया. उससे कडी पूछताछ करने के बाद धारणी और खंडवा पुलिस ने संयुक्त रुप से कार्रवाई करते हुए करीब 10 लाख 77 हजार रुपए कीमत की चोरी की हुई 38 मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता हासिल की. इस मामले में पुलिस ने धारणी परिसर के हातीदा, भांडूम, जामपानी, जुहपानी से पांच और मध्यप्रदेश से चार ऐसे कुल 9 कुख्यात मोटरसाइकिल चोरों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में अन्य और चोर गिरफ्तार होने की संभावना है. खास बात यह है कि खंडवा पुलिस के साथ धारणी के हेडकाँस्टेबल प्रकाश गिरडकर ने पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कराने में खास सहायता की.
पुलिस को विश्वसनिय मुखबीर से सूचना मिली कि, एक व्यक्ति चोरी की मोटरसाइकिल चलाकर सिगोट की तरफ जा रहा है. इसपर पुलिस की टीम ने घेराबंदी कर उसे पकडा और सुक्ष्मता के साथ पूछताछ करने पर आरोपी ने ईश्वर नाम बताते हुए जुटपानी का निवासी बताया. उसके कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि, उसने वह वाहन फालवा पुलिस थाना क्षेत्र के जामनिया कला निवासी परसराम से खरीदी है. इसपर परसराम का मोबाइल नंबर लेकर सायबर सेल खंडवा के माध्यम से परसराम का लोकेशन प्राप्त्ा किया. उसके बाद उसे खंडवा के रामनगर से गिरफ्तार किया. सघनता से पूछताछ करने पर करीब डेढ वर्ष पूर्व 40 मोटरसाइकिल चोरने की बात उसने कबुल की.

गिरफ्तार किये गए शातिर चोर
परसराम भागीरथ यादव (40, जामनिया कला, पुलिस थाना फालवा, जिला खंडवा), ईश्वर शिवराम कास्देकर (25, जुटपानी, पुलिस थाना धारणी, जिला अमरावती, महाराष्ट्र), संजू मुन्ना कोरकु (27, हतीदा, पुलिस थाना धारणी), रायसिंह नानकराम बेठेकर (23, भांडूम, पुलिस थाना धारणी), दीपक शंकर पाटोकर (26, भांडूम, पुलिस थाना धारणी), हिरासिंह झबलसिंह गौड (34, हतिदा, थाना धारणी), रामकिसन मंगल भिलावेकर (54, जामपानी, जिला बुर्हाणपुर), संजू बाबुराव भिलावेकर (35, जामपानी, जिला बुर्हाणपुर), पप्पु रतनलाल बिडकर (42, रामनगर खंडवा) यह गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 10 लाख 77 हजार रुपए कीमत के 38 वाहन बरामद किये है.

वारदात को अंजाम देने का तरीका
जामनिया कला निवासी वाहन चोर गैंग का सरगना परसराम यादव आसपास क्षेत्रों के हाट बाजारों के दिन खंडवा से बस में बैठकर जाता था. सुनसान जगह पर खडे वाहनों को चुराता था. ग्रामीण क्षेत्रों में अपने सहयोगियों के माध्यम से वाहन बेचता था. इन कुख्यात आरोपियों व्दारा अब तक खालवा, हरसुद, आसापुर, खंडवा, जावर, पिंपलोद, छैगांवमाखन, बोरगांव, हकनार जिला बुर्हाणपुर, सिमरोल, इंदौर व अन्य जगहों से वाहन चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है.

Related Articles

Back to top button