अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अमरावती आ रही एमडी की बडी खेप पकडी

4 गिरफ्तार, अमरावती का सोनू काजी फरार

* सरगना है मुंबई का जुबेर शेख
* 31 लाख का 300 ग्राम से अधिक ड्रग्ज जब्त
नागपुर /दि.17- नागपुर से संपूर्ण विदर्भ में ड्रग्ज की तस्करी करने वाले बडे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने 4 आरोपियों को दबोचा है. उनसे लगभग 31 लाख रुपए की मेफेड्रान जब्त की गई है. इस माल की सप्लाई अमरावती किये जाने का भयंकर खुलासा प्राथमिक पूछताछ मेें होने की जानकारी नागपुर पुलिस सूत्रों ने दी और बताया कि, अमरावती के सोनू काजी सहित गिरोह की सरगना मुंबई के जुबेर शेख व अन्य की सरगर्मी से तलाश की जा रही है. युवाओं को नशे की गर्त में धकेलने का भंडाफोड हुआ है. पब, बार और हुक्का पार्लर के माध्यम से नौजवानों तक नशीली दवाएं पहुंचाये जाने का पुलिस का अंदाजा है. पुलिस सभी की धरपकड के लिए प्रयासरत हैं.
* लगी भनक, मारा छापा
जानकारी के अनुसार अपराध शाखा की नशीली दवा विरोधी टीम ने शनिवार आधी रात को महेंद्र नगर में अझरुद्दीन के घर की तलाशी ली. 32 लाख का मुद्देमाल जब्त किया. एक के बाद एक चार आरोपियों को दबोचा गया. उनमें अझरुद्दीन काजी (37), टिमकी का रहने वाला इरफान अहमद (21) और शांति नगर का नदीम खान (24) एवं सैय्यद सोहेल नई बस्ती टेका शामिल है. आरोपियों को रविवार दोपहर विशेष न्यायालय में पेश कर उनका कस्टडी रिमांड लिया गया है.
* अब तक की बडी कार्रवाई
31 लाख रुपए की मेफेड्रान पाउडर जब्त किये जाने का यह विदर्भ का सबसे बडा मामला बताया जा रहा है. पुलिस का कहना है कि, अब तक छोटे-बडे सप्लायर उसके हाथ लगते थे. इस बार थोक विक्रेता हाथ लगा है. जिससे पुलिस उसके मुंबई स्थित सरगना तक पहुंच सकती है. इस सरगना का नाम जुबेर शेख बताया गया है.
* कई शहरों में सप्लाई
जुबेर शेख मुंबई में बैठे-बैठे नागपुर और अन्य शहरों में नशीली दवाएं भेज रहा है, यह खुलासा पूछाताछ में हुआ है. अझरुद्दीन यह जुबेर का खास आदमी है. उसके माध्यम से शहर के चिल्लर विक्रेताओं को एमडी पाउडर बेचा जाता था. यह भी बताया गया कि, पुलिस को अझरुद्दीन के पास बडी मात्रा में नशीला पदार्थ पहुंचने की भनक मिल गई थी. उससे लेकर इरफान, नदीम, सोहेल यह माल अन्यत्र ले जाने वाले थे.
* अमरावती में लाना था
माल शनिवार आधी रात के बाद सोनू काजी के हस्ते अमरावती ले जाने वाला था. सोनू को अतीक ने भेजा था. जिसके बाद अतीक ने जुबेर से संपर्क किया. नदीम एमडी पाउडर की डिलेवरी लेने पहुंचा. तब उसे अपराध शाखा की टीम ने अझहर के घर जाल बिछाकर पकडा. अब पुलिस सोनू काजी, शेख अतीक और गिरोह के सरगना जुबेर शेख का पता लगा रही है. ड्रग्ज तस्करों की चेन तोडने का पुलिस का प्रयास है. बता दें कि, अमरावती में कुछ अरसा पहले एमडी की खेप बरामद हुई थी. कुछ आरोपियों को पकडा गया था.
* सीपी की टीम ने की कार्रवाई
सीपी डॉ. रवींद्र सिंगल, उपायुक्त निमित गोयल, सहायक आयुक्त डॉ. अभिजीत पाटिल के मार्गदर्शन में निरीक्षक गजानन गुल्हाने, मनोज घुरडे, सिद्धार्थ पाटिल, विवेक अढाउ, मनोज नेवारे, सूरज भानावत, शैलेश दोबोले, पवन गजभिये, राशीद शेख, अनूप यादव, सहदेव चिखले आदि ने यह कार्रवाई होशियारी से अंजाम दी.

* कुछ पुलिस वालें भी लपेटे में
यह भी बताया गया कि, पुलिस दल के कुछ लोगों से ही ड्रग्ज तस्करों के मधुर संबंध के कारण पोषक वातावरण बना था. अब तक कुछ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के संबंध ड्रग्ज तस्करों से होने का भयंकर खुलासा हुआ है. जरिपटका, वाडी और हिंगणा थाने के कर्मचारी ड्रग्ज तस्करों के संपर्क में रहने की जानकारी पुलिस को मिल गई थी.

Related Articles

Back to top button