अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

राज्य में तीसरी आघाडी बनना तय

मुंबई में आज विविध दलों की बैठक

* संभाजी राजे व बच्चू कडू की प्रमुख उपस्थिति
मुंबई/दि.28 – राज्य में आगामी कुछ माह के दौरान होने जा रहे विधानसभा चुनाव हेतु तीसरी आघाडी का बनना लगभग तय है. तीसरी आघाडी गठित करने हेतु आज मुंबई के यशवंतराव प्रतिष्ठान में विविध दलों के प्रमुख नेताओं व पदाधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. जिसमें स्वराज्य पार्टी के मुखिया छत्रपति संभाजी राजे तथा प्रहार पार्टी के मुखिया व विधायक बच्चू कडू सहित विविध दलों के प्रमुख पदाधिकारियों का समावेश रहा.
इस बैठक में राज्य की सत्ताधारी महायुति व विपक्षी गठबंधन महाविकास आघाडी से अलग तीसरा मोर्शी गठित करने की संभावनाओं पर विचार विमर्श किया गया, ताकि राज्य के किसानों, मजदूरों व सर्वसामान्य नागरिकों को न्याय दिलाया जा सके. साथ ही महिलाओं हेतु सुरक्षित माहौल बनाया जा सके.
बेहद विश्वसनीय सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विगत विधानसभा चुनाव के बाद राज्य की महाविकास आघाडी व महायुति की सरकारों का हिस्सा रह चुके विधायक बच्चू कडू ने ही अपने पूर्व अनुभवों को देखते हुए राज्य में अपने समविचारी दलों के साथ तीसरा मोर्चा गठित करने की पहल शुरु की थी. जिसमें उन्हें सबसे पहले स्वराज्य पार्टी के मुखिया छत्रपति संभाजी राजे का साथ मिला. वहीं कुछ अन्य दलों के साथ ही तीसरा मोर्चा के गठन को लेकर विचार-विमर्श करना शुुरु किया गया. जिसके उपरान्त आज सभी समविचारी दलों की बैठक मुंबई के यशवंतराव चव्हाण प्रतिष्ठान में आयोजित की गई.

* बातें करने की बजाय सभी लोग लगाये 5 उठक-बैठक
– शिवप्रतिमा के ढहने पर विधायक कडू ने जताया संताप
राज्य में तीसरी आघाडी के गठन हेतु आज मुंबई में बुलाई गई बैठक से पहले विधायक बच्चू कडू ने राजकोट किले में छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले के ढह जाने वाली घटना पर अपना संताप व्यक्त करते हुए कहा कि, हर कोई अपने-अपने हिसाब से इस घटना को लेकर बाते कर रहा है. जबकि यह सीधे-धीरे महाराष्ट्र के दैवत आराध्य रहने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज और उनके प्रति आस्था रखने वाले शिव प्रेमियों की भावनाओं का अपमान है. ऐसे में केवल बातें करने की बजाय सभी लोगों ने 5 उठक-बैठक लगाते हुए इस घटना को लेकर अपनी शर्म प्रदर्शित करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button