अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

नागपुर एअरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से हवाईअड्डे तक एसी शटल बस सेवा कल से

किराया केवल 12 रुपए, 45 की आसन क्षमता

नागपुर/दि. 1 – मेट्रो यात्रा आसान हो और ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को इसका लाभ होने के लिए महा मेट्रो, नागपुर मनपा और मिहान इंडिया लिमिटेड के संयुक्त तत्वावधान में एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से विमानतल-एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन के बीच नागपुर मनपा की एयरकंडिशन 2 इलेक्ट्रिक शटल बस 2 फरवरी से शुरु हो रही है. नागपुर मनपा की इस एयरकंडिशन शटल बस की आसान क्षमता 45 है और इसका किराया 12 रुपये होगा.

* सुबह 6 से रात 10 बजे तक रहेगी सेवा
वातानुकूलित इलेक्ट्रिक शटल बस मेट्रो टाईम टेबल के मुताबिक सुबह 6 से रात 10 बजे तक हर 15 मिनिट में उपलब्ध रहेगी. विमानतल से मेट्रो स्टेशन की ओर आते समय या मेट्रो स्टेशन से विमानतल की ओर जाते समय यात्रियों के साथ सामान होता है सामान के साथ यह दूरी पार करना बेहद मुश्किल होता है. यह सेवा शुरु होने से बस के माध्यम से सामान के साथ यात्रा करना आसान होने वाला है साथ ही बारिश एवं गर्मी के मौसम मे यात्रियों के लिए फायदेमंद होने वाला है.

* सभी यात्री करें मेट्रो का इस्तेमाल
ज्यादा से ज्यादा यात्रियों ने मेट्रो का उपयोग करे तथा आखरी व्यक्ती तक मेट्रो सेवा उपलब्ध हो यह महा मेट्रो का मानस रहा है. फर्स्ट और लास्ट माईल कनेक्टिव्हिटी अंतर्गत महा मेट्रो ने अनेक उपाय योजना इसके पहले की है. इसी कडी में विमानतल से एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन के बीच यह शटल बस सेवा शुरु होने से हवाईअड्डे पर जाने वाले और वहां से शहर की ओर आने वाले यात्रियों को बडी संख्या मे लाभ होगा. विमानतल से एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन तक शटल बस सेवा की मांग काफी दिनो से यात्रियों द्वारा की जा रही थी. इसे देखते हुए शुक्रवार 2 फरवरी से यह सेवा शुरु हो रही है.

Related Articles

Back to top button