अन्य शहर

आदर्श पुरस्कार प्राप्त शिक्षक व गुणवत्ता प्राप्त विद्यार्थियों का सत्कार

74 वे वर्धापन दिवस पर अभाविप का आयोजन

मोर्शी/दि.11– अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 74 वें स्थापना दिवस व राष्ट्रीय विद्यार्थी दिन के उपलक्ष्य में आदर्श पुरस्कार प्राप्त शिक्षक व दसवीं तथा 12 वीं के गुणवत्ता प्राप्त विद्यार्थियों के सत्कार समारोह का आयोजन कृषि उपज मंडी परिसर में किया गया था. सत्कार समारोह की अध्यक्षता उपविभागीय पुलिस अधिकारी डॉ. निलेश पांडे ने की तथा प्रमुख अतिथि के तौर पर एनसीसी अधिकारी श्रीकांत देशमुख, कृषि उपज मंडी के सचिव लाभेश लिखितकर, संजय गारपवार, अजीत जोशी व प्रमुख वक्ता के रूप में अभाविप के विदर्भ प्रदेश मंत्री अखिलेश भारतीय उपस्थित थे.
इस अवसर पर अभाविप के विदर्भ प्रदेश मंत्री अखिलेश भारतीय ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देश के सभी कॉलेज कॅम्पस में उपस्थिति दर्ज करवानेवाली मान्यता प्राप्त विश्व में सबसे बडी विद्यार्थी संगठना है. शैक्षणिक संस्थाओं और शहर में विविध स्पर्धाओं व चर्चासत्र के माध्यम से विद्यार्थी परिषद के विचार समाज के विविध घटको तक पहुंचाने का कार्य विद्यार्थी परिषद कर रही है. विद्यार्थी परिषद द्बारा नेशन फर्स्ट की संकल्पना विद्यार्थियों में आत्मसात करवाने का प्रयास भविष्य में किया जायेगा, ऐसा भारतीय ने कहा.
सत्कार समारोह में मोर्शी स्थित शिवाजी शाला के क्रीडा शिक्षक एनआर देशमुख को हाल ही में राज्यस्तरीय आदर्श क्रीडा शिक्षक पुरस्कार प्राप्त होने पर व शाला की शिक्षिका प्रेमा नवरे को ग्रामगीताचार्य की पदवी बहाल किए जाने पर तथा 10 वीं व 12 वीं की परीक्षा में 90 प्रतिशत से भी अधिक अंक हासिल करने पर गुणवत्ता प्राप्त विद्यार्थियों का पुष्पगुच्छ स्मृतिचिन्ह प्रदान कर सत्कार किया गया. इस अवसर पर कार्यक्रम अध्यक्ष डॉ. निलेश पांडे ने एमपीएससी व युपीएससी की परीक्षा को लेकर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया तथा श्रीकांत देशमुख ने अभाविप द्बारा आयोजित उपक्रम की प्रशंसा की व लाभेश लिखितकर ने अभाविप को युवको को न्याय देनेवाला व्यासपीठ कहा और इस संगठना से जुडने का आवाहन विद्यार्थियों से किया. कार्यक्रम का संचालन रोशन लांडे ने किया व आभार पुष्कर लेकुरवाडे ने माना.

Related Articles

Back to top button