अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मराठा के बाद अब धनगर आरक्षण का मसला भडका

महायुति के नेता का दावा-65 विधायक देंगे इस्तीफा

मुंबई/दि. 23 – मराठा आरक्षण का विषय पहले ही चर्चित हो रखा है. ऐसे में धनगर आरक्षण देने की कोशिश कर रही एकनाथ शिंदे सरकार अध्यादेश जारी कर सकती है. उसके पहले ही महायुति के  ने दावा किया कि, मुंबई का पानी बंद कर दिया जाएगा. वहीं नरहरी झिरवाल ने दावा किया कि, 65 विधायक त्यागपत्र दे देंगे. झिरवाल विधानसभा के उपाध्यक्ष रह चुके हैं. उधर मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे को लेकर भी सरकार को विपक्ष टारगेट कर रहा है. छत्रपति राजे संभाजी ने कहा कि, जरांगे को कुछ हुआ तो सरकार जवाबदार रहेगी. सप्ताह भर से भूख हडताल पर बैठे जरांगे की तबियत लगातार बिगड रही है. उन्होंने शुक्रवार रात बडी मुश्कील से ग्लूकोज चढवाया था.
* धनगर आरक्षण पर विरोध के स्वर
अजीत पवार राकांपा के विधायक किरण लहामटे ने धमकी दी है कि, धनगर आरक्षण का जीआर जारी होने पर मुंबई का पानी बंद कर दिया जाएगा. मुंबई जानेवाले मार्गो में चक्काजाम किया जाएगा. रेल लाईन उखाड लेने की धमकी भी लहामटे ने दी. लहामटे ने कहा कि, धनगर समाज को आदिवासी कोटे से आरक्षण दिए जाने पर आदिवासी समाज के सभी सांसद और विधायक आक्रमक रवैया अपनाएंगे. लहामटे ने कहा कि, धनगर के नेताओं ने भी अलग से आरक्षण देने की मांग की है. इसलिए सरकार को हमारे कोटे से आरक्षण नहीं देना चाहिए. इसके विरुद्ध आरपार की लडाई की जाएगी.
* विधायक देंगे त्यागपत्र
धनगर को आदिवासी कोटे से आरक्षण देने का विरोध कर राकांपा अजीत पवार गट के नेता नरहरी झिरवाल ने दावा किया कि, 60 से 65 विधायक त्यागपत्र दे देंगे. सरकार द्वारा बगैर किसी अध्ययन के जीआर निकालने पर उसका विरोध करेंगे. महायुति में इस मुद्दे पर अनेक पक्ष नाराज होने से चर्चा है कि, कहीं विस्फोट में रुपांतर न हो जाए. पहले ही मराठा आरक्षण को लेकर ओबीसी लीडर्स विरोध में भूख हडताल कर रहे हैं. धनगर आरक्षण से मामला और बिगडने की आशंका हो गई है. कांग्रेस के विधायक हीरामण खोसकर ने भी धनगर आरक्षण के मुद्दे पर त्यागपत्र की घोषणा की है.


* संभाजी राजे ने की जरांगे से भेंट, सरकार को चेतावनी
स्वराज्य पार्टी के प्रमुख छत्रपति संभाजी राजे ने आज मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे से भेंट कर शासन को चेतावनी दी कि, जरांगे को कुछ होने पर उसका जिम्मेदार सरकार होगी. अनशन पंडाल में पहुंचे संभाजी राजे ने जरांगे की तबियत के बारे में पहले जानकारी ली. उन्होंने आस्थापूर्वक मनोज जरांगे से बात की. उन्होंने कहा कि, जरांगे को इस अवस्था में देखकर वे अत्यंत दुखी है. तबियत में गिरावट के बावजूद उन्होंने ग्लूकोज लेने से मना कर दिया है. संभाजी राजे ने कहा कि, जरांगे की मेडीकल रिपोर्ट पर ध्यान देना चाहिए. उनकी किडनी पर क्या असर हो रहा है, भगवान जाने. रक्तचाप गिर गया है.

Related Articles

Back to top button