अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

ईडी सरकार आने के बाद केवल घोषणाओं की बारिश, काम शुन्य

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने साधा निशाना

मुंबई/दि.25 – कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, राज्य में जब से ईडी सरकार आयी है, तब से एक के बाद एक घोषणाएं ही हो रही है. लेकिन इन घोषणाओं पर अमल होकर कोई काम नहीं हो रहा. जिसके चलते राज्य का विकास ठप हुआ पडा है और किसानों सहित सर्वसामान्य लोगों को काफी समस्याओं व दिक्कतों का सामना करना पड रहा है. कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के मुताबिक इस समय राज्य में अतिवृष्टि की वजह से खेती किसानी का काफी नुकसान हुआ है. लेकिन अब तक सर्वे का काम ही पूरा नहीं हुआ. ऐसे में राज्य के किसान आसमानी के साथ-साथ सुलतानी संकट से भी जूझ रहे है.
इसके अलावा नाना पटोले ने यह भी कहा कि, नैशनल हाईवे पर गड्डे रहने पर टोल टैक्स नहीं लिया जाता, ऐसा नियम रहने के बावजूद भी गड्डों से भरे नैशनल हाईवे के लिए टोल टैक्स की वसूली की जा रही है. साथ ही समृद्धि हाईवे को एक तरह से मृत्यु का महामार्ग बनाकर छोड दिया गया है. जहां पर आए दिन लोगों की मौतें हो रही है.

* विधान मंडल कामकाज समितियों की जल्द हो स्थापना
इसके साथ ही कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष व विधायक नाना पटोले ने यह भी कहा कि, विधान मंडल का कामकाज केवल अधिवेशन तक ही सीमित नहीं होता. बल्कि पूरे साल भर चलता रहता है. ऐसे में विधान मंडल के कामकाज हेतु विभिन्न समितियां काफी महत्वपूर्ण होती है. परंतु वर्ष 2019 के बाद से अब तक ऐसी समितियों का गठन ही नहीं किया गया. वहीं अगले एक साल के भीतर विधानसभा के चुनाव होने वाले है. ऐसे में नये विधायकों के लिए इन कमिटियों का गठन करना बेहद जरुरी है. अत: अधिवेशन की समाप्ति के तुरंत बाद इन समितियों के गठन का काम होना चाहिए.

Related Articles

Back to top button