अकोलाअन्य शहरअमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

अकोला का युग कारिया देश में द्वितीय

सीए इंटरमीजिएट एक्झाम, पूरे विदर्भ से बधाई का तांता

अमरावती/अकोला/दि. 11- सीए संस्थान ने गत मई माह में भी सीए इंटरमीजिएट परीक्षा के नतीजे आज घोषित किए. जिसमें 18.42 प्रतिशत विद्यार्थी उत्तीर्ण हुए हैं. भिवंडी के कुशाग्र रॉय ने 538 अंक प्राप्त कर देश में अव्वल स्थान हासिल किया है. दूसरे नंबर पर अकोला के अनाज व्यापारी सचिन कारिया के पुत्र युग कारिया ने बाजी मारी है. युग और भाईंदर के यज्ञ ललित चांडक 526 अंक लेकर संयुक्त रुप से द्वितीय रहे हैं.
* 500 से अधिक अंक का था विश्वास
युग कारिया ने अमरावती मंडल से बातचीत में बताया कि, उन्हें एक्झाम में 500 से अधिक अंक प्राप्त करने का भरोसा था. वह अपनी सफलता का श्रेय दादाजी रमेशभाई कारिया, पिता सचिनभाई, माताजी छायाबेन और परिजनों को देते हैं. युग के छोटे भाई-बहन शुभ और माही है.
* नमन बाहेती को श्रेय
युग कारिया ने बताया कि, अकोला के प्रसिद्ध सीए नमन व प्रतीक बाहेती से उन्होंने कोचिंग के साथ-साथ प्रेरणा ली. जिनमें 13-14 घंटे इफेक्टिव स्टडी करने पर उनका जोर रहा. यही सफलता की कदाचित कुंजी है. युग को की-बोर्ड बजाना और क्रिकेट खेलना पसंद है. उन्होंने बताया कि, विदर्भ में सीए इंटरमीजिएट में सेकंड रैंक कदाचित पहली बार आई है. युग के गुरु सीए नमन बाहेती ने वर्षो पहले ऑल इंडिया पांचवां रैंक प्राप्त किया था.


* इंटरमीजिएट में प्रथम तीनों राज्य के
सीए इंटरमीजिएट नतीजो में पहले तीन स्थानों पर महाराष्ट्र के तीनों छात्रों ने बाजी मारी. भिवंडी कुशाग्र रॉय, अकोला के युग कारिया और भाईंदर के यज्ञ चांडक का प्रथम और द्वितीय क्रमांक आया है. तीसरे स्थान पर दिल्ली के मनीतसिंह भाटीया, मुंबई के हिरेश काशीरामका संयुक्त रुप से रहे.

Related Articles

Back to top button