अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

अमित शाह करेंगे विदर्भ के निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा

पीएम मोदी के दौरे पश्चात तीन दिन मेें शाह का दौरा

नागपुर/दि.19 – आगामी विधानसभा चुनाव में एक बार फिर लोकसभा चुनाव जैसी स्थिति पैदा न हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए भाजपा ने अभी से ही विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पूरी ताकत झोंकनी शुरु कर दी है. जिसके चलते पार्टी के कद्दावर नेता व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह विदर्भ के सभी निर्वाचन क्षेत्रों की स्थिति जानने और हालात की समक्षा करने हेतु आगामी सोमवार 23 सितंबर को उपराजधानी नागपुर के दौरे पर आ रहे है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल शुक्रवार 20 सितंबर को नागपुर आगमन होने जा रहा है. दिल्ली से नागपुर पहुंचने के बाद पीएम मोदी वर्धा मेंं आयोजित विश्वकर्मा योजना के कार्यक्रम हेतु हेलीकाफ्टर से रवाना होंगे और दोपहर को नागपुर वापिस आकर दिल्ली के लिए उडान भरेंगे एक सप्ताह के भीतर पीएम मोदी का यह दूसरा विदर्भ दौरा है. वहीं पीएम मोदी के दौरे पश्चात अगले तीन दिन के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी उपराजधानी नागपुर पहुंचे रहे है. जहां पर वे विदर्भ के 62 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के बारे में नेताओं व पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे. साथ ही कुछ निर्वाचन क्षेत्र के बूथ व शक्ति केंद्रों की समीक्षा भी करेंगे.
सोमवार की सुबह नागपुर पहुंचने के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा सबसे पहले पूर्वी विदर्भ के विधानसभा क्षेत्रों की जिलानिहाय समीक्षा की जाएगी. जिसके बाद वे पश्चिम विदर्भ की संगठनात्मक स्थिति व राजनीतिक हालात का जायजा लेंगे. इस समय केंद्रीय मंत्री अमित शाह के साथ राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, संगठन सचिव उपेंद्र कोठेकर तथा मध्यप्रदेश राज्य के मंत्री कैलास विजयवर्गीय सहित अन्य कुछ प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे. सोमवार को पूरा दिन नागपुर में रहकर विदर्भ के विधानसभा क्षेत्रों की समीक्षा करने के उपरान्त केंद्रीय मंत्री अमित शाह छत्रपति संभाजी नगर के लिए रवाना हो जाएंगे.
बता दें कि, मतदान का प्रतिशत बढाने हेतु भाजपा ने राज्य के सभी जिलों की जिम्मेदारी पार्टी के विविध नेताओं की ओर सौपी है. इसके अलावा सभी प्रमुख नेताओं विशेषकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस एवं पार्टी प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने नये सिरे से व्यूहरचना तैयार करने पर ध्यान केंद्रीत करना शुरु कर दिया है. इसके तहत बावनकुले ने विधानसभा क्षेत्र निहाय दौरे शुरु कर दिये है. वहीं फडणवीस ने सरकार व संगठन के जरिए कार्यक्रमों के आयोजन पर जोर देना शुरु किया है. विधानसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी का दो बार विदर्भ दौरा आयोजित हो रहा है. साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी विदर्भ क्षेत्र के दौरे पर आ रहे है. ऐसे में भाजपा के सभी नेताओं व पदाधिकारियों में इस बात को लेकर उत्सुकता देखी जा रही है कि, अपने इस दौरे के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा क्या निर्देश दिये जाते है.

Related Articles

Back to top button