अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

नितिन गडकरी का फिर एक चर्चित बयान

सौभाग्य से ब्राह्मणों को आरक्षण नहीं, यह ईश्वर का उपकार

मुंबई/दि.23- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि ब्राह्मणों को कोई आरक्षण सुविधा नहीं. यह परमेश्वर की बहुत बडी कृपा है. अब ब्राह्मण समाज के लोग व्यवसाय करते हैं. वडापाव की दुकान लगाते हैं. सलून चलाते हैं. पुणे में प्रत्येक घर से लडका अमेरिका में है. यहां एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि आपमें इच्छा शक्ति है तो काम होंगे. दिक्कतें तो आती है, उसमें से मार्ग निकाला जाना चाहिए.
* 7 डॉक्टरेट
गडकरी ने कहा कि उन्हें 7 डॉक्टरेट प्राप्त है. किंतु वे अपने नाम के आगे डॉक्टर नहीं लिखते. कक्षा 10वीं में था. उस समय आपातकाल लगा. उस समय आंदोलन में था. जिससे वर्ष बीत गया. 10वीं में 52 प्रतिशत अंक मिले. विज्ञान में 49 प्रतिशत. मेरे बहनोई वैज्ञानिक थे. घर में सभी पढे-लिखे रहने से मुझे कहा जाता कि इसकी लाइन ठीक नहीं है. तब मैं कहता कि मैं नौकरी मांगने वाला नहीं तो देनेवाला बनूंगा. गडकरी ने कहा कि ब्राह्मणों पर खूब उपकार किए हैं. उन्हें कोई आरक्षण नहीं है.
* आयाराम, गयाराम पर टिप्पणी
गडकरी ने आयाराम और गयाराम संस्कृति कि आलोचना की. उन्होंने कहा कि देश में अब कौन किस समय किस पार्टी में घुस जाएगा, कोई नहीं कह सकता. उन्होंने कहा कि समस्याएं हैं. उनका निदान भी हो सकता है. आपके पास प्रबल इच्छशक्ति होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button