अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

भाजपाईयों से पूछा मतदान कम क्यों हुआ

मोदी का नागपुर में मुक्काम

* पार्टी पदाधिकारियों से संवाद
नागपुर/ दि. 20- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रचार हेतु शुक्रवार को वर्धा पहुंचे. तलेगांव श्यामजी पंत में सभा पश्चात रात्रि ठहराव के लिए वे नागपुर पहुंचे. यहां राजभवन में रूके. उनके ठहराव को देखते हुए राजभवन परिसर में सुरक्षा का कडा इंतजाम किया गया था. शनिवार सबेरे वे डॉ. आंबेडकर विमान तल ेसे नांदेड के लिए रवाना हुए. उससे पूर्व उन्होंने भाजपा के प्रमुख पदाधिकारियों से संवाद किया. पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं से नागपुर में मतदान कम क्यों हुआ, यह पूछा. जिस पर पदाधिकारियों ने तेज धूप और प्रशासन की सुस्त रफ्तार पर उंगली उठाकर अपना बचाव करने का प्रयत्न किया. उनसे मिलनेवालों ने भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजय भेंडे, पूर्व महापौर संदीप जोशी, शहराध्यक्ष बंटी कुकडे, जिलाध्यक्ष सुधाकर कोहले का समावेश रहा. उल्लेखनीय है कि नागपुर में केवल 54 प्रतिशत वोटिंग हुई. वहां वोटर लिस्ट में कई लोगों के नाम नहीं रहने से वे मतदान से वंचित रहे.
खबर में दावा किया गया कि मोदी ने पदाधिकारियों से पूछा कि रामटेक में कौन जीत रहा है. रामटेक कन्हान में मोदी की सभा हुई थी. अत: पदाधिकारियों ने महायुति के प्रत्याशी राजू पारवे की विजय होने के बारे में बताया.
रात 8.30 बजे भोजन
उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी पहली बार नागपुर में ठहरे. वे जबलपुर से प्रचार सभा उपरांत नागपुर पहुंचे थे. हेलीकॉप्टर से वर्धा गये थे. सभा समाप्ति पर 6.45 बजे नागपुर लौटे. 7 बजे राजभवन पहुंचे. रात करीब 8.30 बजे उन्होंने सादा भोजन किया. शनिवार सुबह 8 बजे उन्होंने भाजपा के पदाधिकारियों को चर्चा के लिए राजभवन बुलाया था. उनमें वर्तमान और पूर्व विधायकों सहित लगभग 15 नेताओं का समावेश रहा. पूर्व विदर्भ में हुए पहले चरण के वोटिंग के रूझान की जानकारी लेने की खबर है.

Related Articles

Back to top button