अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधानसभा चुनाव हलचल

भाजपा को धक्का, शिवसेना उबाठा का लाभ

* अब सुरेश धस ने की जरांगे से मुलाकात
मुंबई/दि. 18- विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा पश्चात राजकीय हलचल तेज हो रखी है. कोकण से प्राप्त खबर के अनुसार भारतीय जनता पार्टी को धक्का लगने जा रहा है. राजन तेली पार्टी छोडकर शिवसेना उबाठा में एन्ट्री लेेने की संभावना खबर में बताई गई है. इस बीच मराठवाडा में बीजेपी के बडे नेता सुरेश धस ने मराठा आरक्षण आंदोलक मनोज जरांगे से रात 1 बजे जाकर भेंट की. जिससे नाना प्रकार की अटकलें चल रही है. इससे पहले राधाकृष्ण विखे ने भी आंतरवली सराटी में जाकर मनोज जरांगे से मुलाकात की थी. धस बीड जिले के आष्टी पाटोदा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक है. पुन: चुनाव लडने तैयार है.
केसरकर के कारण
कोकण में राजन तेली सिंधु दुर्ग सीट से मौका नहीं मिलने की संभावना देखते हुए बीजेपी छोडकर उबाठा शिवसेना में जा रहे है. तेली सावंतवाडी से चुनाव लडने के इच्छुक है. दीपक केसरकर के कारण उन्हें उम्मीदवारी मिलने की संभावना कम है.
यड्रावकर कहां से लडेंगे
शिरोल के निर्दलीय विधायक राजेंद्र पाटिल यड्रावकर ने मराठी समाचार चैनल से बातचीत में संकेत दिए कि वे राजर्षि शाहू आघाडी से चुनाव लड सकते हैं. अगले चार दिनाेंं में सम्मेलन लेकर भूमिका स्पष्ट करेंगे. यड्रावकर ने विश्वास व्यक्त किया कि महायुति उन्हें समर्थन करेगी.
मनसे को मिलेगा शिवाजी पार्क
उधर मुंबई से प्राप्त समाचार के अनुसार शिवाजी पार्क मैदान के लिए चारों प्रमुख दलों ने आवेदन किए है. 17 नवंबर को शिवाजी पार्क मैदान में जनसभा के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, भाजपा, शिवसेना उबाठा और शिवसेना शिंदे ने आवेदन किया है. मुंबई मनपा नियमानुसार पहले आवेदन करनेवाले को मैदान दिया जायेगा. मनसे का सबसे पहले आवेदन आने की जानकारी दी गई है. 17 नवंबर को बालासाहब ठाकरे की पुण्यतिथि है. इसके दो दिन बाद राज्य में विधानसभा का वोटिंग होना है.
बावनकुले पुणे में
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले गुरूवार से पुणे में डेरा डाले हैं. उन्होंने यहां देर रात तक पार्टी के इच्छुकों से भेंट की. पुणे शहर के अनेक इच्छुक पूर्व नगरसेवक हैं. उन्होंने प्रदेशाध्यक्ष से पर्वती , कस्बा, खडकवासला, वडगांव शेरी सीटों के लिए उम्मीदवारी मांगी है.

Related Articles

Back to top button