अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गोंदिया में बारिश से बड़ा हादसा, एक की मौत

नाले के किनारे की दुमंजिला इमारत ढही

* मलबे में दबे लोगों को निकालने का कार्य शुरु
गोंदिया/दि. 10 – सोमवार की रात बादल फटने जैसी मूसलाधार बारिश होने से गोंदिया जिले में बाढ की स्थिति निर्माण हो गई है. गोंदिया शहर से होकर बहनेवाले नाले में भी बाढ आ गई है. बारिश के चलते इस नाले की किनारे पर स्थित एक दुमंजिला इमारत ढह गई. इस घटना में मलबे के नीचे दबने से एक 27 वर्षीय युवक की मृत्यु हो गई. जबकि उसकी मां अभी भी लापता है. इस भीषण हादसे में घर के मुखिया बाल-बाल बच गए. घटना की जानकारी मिलते ही एसडीआरएफ के दल ने राहत कार्य शुरु कर दिया है.
जानकारी के मुताबिक इस घटना में मृतक युवक का नाम दीपिन अग्रवाल (27) है. जबकि किरण अग्रवाल (50) के मिट्टी की मलबे दबे रहने की खबर है. इस घटना में अनिल अग्रवाल (52) बाल-बाल बच गए. दीपिन अग्रवाल का शव रेस्क्यू दल ने बाहर निकालने में सफलता प्राप्त की है. लापता किरण अग्रवाल की तलाश जारी है.
बताया जाता है कि, पिछले 24 घंटे में जिले में 285 मिमी से अधिक बारिश हुई है. बारिश के इस कहर के कारण गोंदिया शहर सहित जिले में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. गोंदिया जिले में मौसम विभाग द्वारा मूसलाधार बारिश की संभावना दर्शायी गई थी. इसके मुताबिक सोमवार मध्यरात्रि से लगातार भारी वर्षा हो रही है. सुबह तक जिले में 285 मिमी बारिश हुई है. अतिवृष्टि के कारण सूर्याटोला में स्थित बांध ओवरफ्लो हो गया है. इस कारण अनेक मकानों में पानी घुस गया है. बीती रात से जारी मूसलधार बारिश ने ग्रामीण इलाकों की नदियों और नालों में उफान पर होने से कई गांवों का संपर्क टूट गया है. जिले के अधिकांश हिस्सों में भी इसी प्रकार की स्थिति बनी हुई है. गोंदिया शहर से गुजरने वाले नाले में बाढ आने से अफरातफरी मच गई है. इस नाले के तट पर स्थित एक दुमंजिला इमारत ढहने से खलबली मच गई है. इमारत ढहने के बाद मलबा नाले में गिर गया. यह मकान व्यवसायी अनिल अग्रवाल का बताया जाता है. इमारत ढहने से दीपिन अग्रवाल की मलबे के नीचे दबने से मृत्यु हो गई. जबकि उनकी मां किरण अग्रवाल का पता नहीं चल पाया है. मलबा हटाकर एसडीआरएफ दल उनकी खोज में जुटा हुआ है. वहीं अनिल अग्रवाल इस घटना में बाल-बाल बच गए. घटनास्थल पर नागरिकों की भारी भीड जमा हो गई थी. रेस्क्यू दल द्वारा समाचार लिखे जाने तक राहतकार्य जारी था.

Related Articles

Back to top button