अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधान परिषद के लिए भाजपा ने तय किये 10 नाम

नामों की सूची भेजी गई केंद्र के पास

* दो महिला नेताओं के नाम भी सूची में शामिल
मुंबई/दि.28 – विधान परिषद के लिए भाजपा द्वारा 10 नाम तय किये गये है. साथ ही इन 10 नामों की सूची को केंद्र के पास भेजा गया है. इस सूची में पंकजा मुंडे व चित्रा वाघ जैसी दो महिला नेताओं के नामों का भी समावेश है, ऐसी जानकारी सामने आयी है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक भाजपा के दिवंगत नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी व राज्य के पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे इस बार लोकसभा चुनाव में बीड संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी थी. जिन्हें हार का सामना करना पडा. ऐसे में पंकजा मुंडे का राजनीतिक पुनर्वसन करने हेतु उन्हें अब विधान परिषद में भेजा जा रहा है. ठीक इसी तरह वर्ष 1999 से जालना के सांसद रहने वाले पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री रावसाहब दानवे को इस बार संसदीय चुनाव में हार का सामना करना पडा. जिसके चलते पार्टी द्वारा उन्हें भी विधान परिषद में भेजकर उन्हें पुनवर्सित किया जा रहा है. साथ ही साथ भाजपा की महिला प्रदेशाध्यक्ष चित्रा वाघ को भी भाजपा द्वारा विधान परिषद में भेजने का निर्णय लिया गया है. इसके अलावा भाजपा द्वारा केंद्र के पास भेजी गई सूची में हर्षवर्धन पाटिल, अमित गोरखे, परिणय फुके, सुधाकर कोहले, योगेश टिलेकर, नीलय नाइक व माधवी नाइक का समावेश है.
बता दें कि, लोकसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव कराया जाना है. इस चुनाव के लिए भाजपा ने 10 नाम निश्चित कर लिये है. वहीं 11 वीं सीट पर भाजपा के कोटे से महादेव जानकर को मौका मिलने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button