अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

बीजेपी की 115 की सूची तैयार

आज- कल में पहली यादी होगी घोषित

मुंबई/दि.18- महाराष्ट्र विधानसभा के लिए महायुति में सीट शेयरिंग लगभग फाइनल होने की स्थिती का दावा किया जा रहा है. भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय नेतृत्व को 115 उम्मीदवारों की सूची प्रस्तुत कर दी है. आज-कल में पहली यादी जाहिर होने की संभावना जताते हुए बताया गया कि प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले दिल्ली रवाना हो रहे हैं. मजे की बात है कि महायुति हो या महाविकास आघाडी. एक दूसरे के उम्मीदवारों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं. उनकी इस रणनीति के कारण कार्यकर्ता सर्वाधिक असमंजस में पडे हैं.
भाजपा, शिवसेना और राकांपा अजित पवार के बीच सीटों का समझौता करीब-करीब हो जाने का दावा एक खबर में किया गया है. भाजपा 140 से 150 और शेष 138 स्थानों में दोनों शिवसेना शिंदे और राकांपा अजित पवार के उम्मीदवार रहने की प्रबल संभावना बताई जा रही है. भाजपा ने राज्य से 115 नाम केंद्र को भेज दिए है. इसमें कई नए चेहरों को अवसर दिए जाने की बात खबर मे कही गई है.
25 विधायकों के टिकट कट
खबर के अनुसार भाजपा की पहली लिस्ट आज रात तक जारी होगी. दिल्ली में महत्वपूर्ण मंत्रणा चल रही है. भाजपा पहली लिस्ट जारी करने के साथ अपने सहयोगी और प्रतिस्पर्धी दोनों की तुलना में आगे निकलने की फिराक में बताई जा रही है. 100 से अधिक उम्मीदवार तय हो गए है. खबर की माने तो 25 मौजूदा विधायकों को पुनः अवसर नहीं दिया जा रहा. जिससे कौन से नये चेहरे अवसर पाएंगे, चुनाव लडेंगे, यह देखने वाली बात होंगी. प्रमुख समाचार चैनल एबीपी माझा ने दावा किया कि भाजपा कम से कम 150 स्थानों पर चुनाव लडने जा रही है. अंतर्गत सर्वे के बाद भाजपा ने नाम कट किए हैं.

Related Articles

Back to top button