अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

महायुति में बढी बीजेपी की पॉवर

सप्ताहभर में पहली लिस्ट

* हरियाणा नतीजे इफेक्ट
नागपुर/दि. 9 – भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा विधानसभा में विजय से महाराष्ट्र में भी सत्तारुढ महायुति में उसका दबदबा बढ जाने के दावे हो रहे हैं. इसी बीच खबर है कि, भाजपा विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची दशहरा के बाद तुरंत घोषित कर सकती है. बेशक इसमें पार्टी के प्रमुख नेताओं और कई मौजूदा विधायकों का समावेश रहेगा. किंतु सीट शेयरिंग से पहले ही भाजपा अपने सहयोगी दलों के लिए संकेत दे सकती है.
* दो दिन बैठकों के
पार्टी के उम्मीदवार तय करने के लिए अगले दो दिन अनेक बैठके आयोजित किए जाने की जानकारी भाजपा सूत्रों ने दी. उनका दावा है कि, भाजपा ने अपने हिस्से के उम्मीदवार लगभग तय कर लिए है. चयन प्रक्रिया पूर्ण कर लेने की जानकारी भाजपा ने दी. हरियाणा विजय के बाद कहा जा रहा है कि, महायुति में भाजपा की बार्गेनिंग पॉवर बढ गई है. इसी आधार पर सप्ताह भर में पहली यादी घोषित होने की संभावना है.
* हरियाणा में हैट्रिक, अब लक्ष्य महाराष्ट्र
हरियाणा में सतत तीसरी बार भाजपा सरकार बनने जा रही है. इसलिए अब पार्टी ने महाराष्ट्र पर ध्यान केंद्रीत किया है. आज ही प्रदेश में एक साथ 10 शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय जीएमसी की शुरुआत ऑनलाइन रुप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की. उधर पार्टी पदाधिकारी चुनाव की जोरदार तैयारी में जुटे हैं.
* सागर बंगले पर मैराथन बैठक
प्रदेश भाजपा के सभी प्रमुख नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक गत रात उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से सरकारी निवास सागर बंगले पर सागर बंगले पर हुई. जिसमें घंटो विचार विनिमय चला. सभी प्रमुख नेता मौजूद थे. उम्मीदवारों के नामों पर अंतिमत: चर्चा होने की जानकारी देते हुए पार्टी सूत्रों ने बताया कि, अगले कुछ दिनों में भी पश्चिम महाराष्ट्र, मराठवाडा, विदर्भ के उम्मीदवारों के नाम फाइनल करने बैठकें होगी.

Related Articles

Back to top button