अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

केंद्र के शरद पवार पर डोरे, पार्टी को कार्यालय अलॉट

उद्धव ठाकरे को धक्का, शिंदे सेना को कक्ष

मुंबई/दि.12 – लोकसभा सचिवालय ने 8 सदस्यों वाले शरद पवार की राकांपा के गुट को एनसीपी के रुप में मान्यता देकर संसद परिसर में कार्यालय आवंटीत किया है. उसी प्रकार शिवसेना उबाठा को धक्का देते हुए शिवसेना शिंदे गट को 128 नंबर का कक्ष आवंटीत किया गया है. जबकि एकमात्र लोकसभा सदस्य वाले और महाराष्ट्र में सरकार में शामिल राकांपा अजीत पवार को कोई कक्ष नहीं अलॉट किया गया. जिससे पुन: अटकले शुरु हो गई है. कयास लग रहे हैं कि, मोदी सरकार एक बार फिर शरद पवार को करीब लाने का प्रयत्न कर रही है.
उल्लेखनीय है कि, राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद तेजी से राजनीतिक घटनाक्रम रहा. उसी प्रकार लोकसभा चुनाव में शरद पवार की एनसीपी ने सबसे बढिया स्ट्राइक रेट के साथ 8 स्थानों पर कब्जा किया. शिवसेना शिंदे गट के 7 सांसद चुने गये हैं. ऐसे में कार्यालय आवंटन के समय अजीत पवार गट को दरकिनार कर एनसीपी के रुप में शरद पवार के लोकसभा सदस्यों हेतु दालन उपलब्ध करवाया गया है. महाराष्ट्र में शीघ्र विधानसभा चुनाव होने हैं. शरद पवार पुन: मराठा कार्ड खेल सकते हैं. आज ही बीड जिले के कांग्रेस अध्यक्ष राजसाहब देशमुख ने सिल्वर ओक बंगले पर जाकर शरद पवार से भेंट की.
उधर शिवसेना शिंदे का उल्लेख कर पुराने संसद भवन में 128 नंबर के कक्ष को अलॉट किया गया है. पहले यह कार्यालय शिवसेना उबाठा को दिया गया था. अब उबाठा शिवसेना को 128 ए दालन दिया गया है.

Related Articles

Back to top button