अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

प्रेमी ने दिया धोखा, प्रशिक्षुक महिला पुलिस कर्मी ने लगायी फांसी

नागपुर/दि.11 – विवाह का वचन देने के बाद प्रेमी द्वारा किसी अन्य युवती के साथ विवाह कर लिये जाने से निराश हुई प्रशिक्षु महिला पुलिस कर्मी ने स्थानीय पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक युवती की शिनाख्त प्रतिक्षा भोसले (28, बारामती, पुणे) बताया गया है. इस घटना के चलते प्रशिक्षण केंद्र में अच्छा खासा हडकंप व्याप्त है.
जानकारी के मुताबिक नागपुर शहर के पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में करीब 1200 महिला पुलिस कर्मचारियों का प्रशिक्षण चल रहा है. जहां पर हाल ही में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपील देव ने भेंट देते हुए महिला पुलिस कर्मियों को प्रोत्साहित किया था. जिससे प्रशिक्षण केंद्र में वातावरण काफी प्रफुल्लित था. इसी प्रशिक्षण केंद्र में पुणे के बारामती की रहने वाली प्रतिक्षा भोसले नामक युवती भी प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी, जो प्रशिक्षण केंद्र में दाखिल होने के बाद से ही सबसे अलग-ढलग रहती थी और अपने परिवार में कोई समस्या रहने की वजह बताया करती थी. सोमवार की रात जब सब लोग सो गये थे, तो प्रतिक्षा भोसले ने छात्रावास में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. अगले दिन सुबह जब वह परेड के लिए हाजिर नहीं हुई, तो उसके कमरे में झांककर देखा गया, जहां पर वह कमरे से लटकी हुई दिखाई दी. इसकी जानकारी तुरंत ही वरिष्ठाधिकारियों को देने के साथ ही बजाज नगर पुलिस को दी गई. साथ ही साथ प्रतिक्षा के परिजनों को भी सूचित किया गया. जिसके बाद पता चला कि, अपने पहले पति के साथ तलाक होने के बाद प्रतिक्षा ने नये सिरे से जिंदगी जीना शुरु किया था. इसी दौरान प्रतिक्षा का एक युवक के साथ प्रेम संबंध जुड गया. प्रतिक्षा और वह युवक एक ही अकादमी में पुलिस भर्ती का प्रशिक्षण प्राप्त किया करते थे. जहां पर जान-पहचान और प्रेम होने के बाद दोनों ने पुलिस प्रशिक्षण पूरा हो जाने पर अगस्त माह में विवाह करने की बात तय की थी. परंतु उक्त प्रेमी युवक ने प्रतिक्षा के साथ धोखा करते हुए विगत अप्रैल माह में ही अपने रिश्ते में रहने वाली युवती के साथ विवाह कर लिया था. जिससे प्रतिक्षा निराश होने के साथ टूट गई थी.
पता चला है कि, प्रतिक्षा ने अपनी मौत के कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर अपने अधूरे ख्वाबों को लेकर एक पोस्ट भी डाली थी. साथ ही आत्महत्या करने से पहले अपनी कलाई पर अपने प्रेमी के नाम का मंगलसूत्र भी बांधा था तथा आत्महत्या से पहले लिखी गई चिट्ठी में कहा था कि, उसके मरने के बाद कोई भी उसका फोटो अपने स्टेटस पर न रखे और उसके मरने की बात उसकी मां को न बतायी जाये.

Related Articles

Back to top button