अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

शेट्टी हत्याकांड में छोटा राजन को उम्र कैद

23 साल बाद आया फैसला

16 लाख रुपये जुर्माना भी
मुंबई/दि.30- मुंबई के बहुचर्चित जया शेट्टी हत्या प्रकरण में 23 वर्षो बाद फैसला आया है. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को कोर्ट में दोषी ठहराया. न्या. ए.एम. पाटील ने राजन को उम्र कैद और 16 लाख रुपये जुर्मानें की सजा सुनाई. इस प्रकरण में अन्य आरोपियों को पहले ही आजीवन कारावास की सजा सुनाई जा चुकी है.
होटल व्यवसायी की 2001 में हत्या
होटल कारोबारी जया शेट्टी की 4 मई 2001 को हत्या की गई थी. शेट्टी ने खंडनी देने से इंकार कर दिया था. इस लिए राजन के गुर्गो ने ग्ंैरट रोड के होटल क्राऊंट के सामने जया शेट्टी को गोलियों से भून दिया था. राजन गैंग के रवी पुजारी ने जया शेट्टी से 50 करोड का हफ्ता मांगा था. जो देने से शेट्टी ने साफ मना कर दिया. इस प्रकरण में कोर्ट ने 2013 में ही आरोपी अजय मोहिते, प्रमोद धोंडे, राहुल पावसरे को कसुरवार ठहरा कर उम्र कैद की सजा सुनाई थी. अब छोटा राजन को भी सजा सुनाई गयी है.
तिहाड जेल में बंद है राजन
2015 में इंडोनेशिया से पकडकर भारत लाए गए डॉन छोटा राजन फिलहाल दिल्ली की तिहाड जेल में कैद है. पहले डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ होने वाले राजन ने 1993 के मुंबई सिरियल बम धमाकों के बाद दाऊद गेैंग छोड दी थी. इसके बाद दोनों गैंग के बीच कई बार गैंगवार हुए और एक दुसरे के आदमी इन लोगों ने मारे.

Related Articles

Back to top button