अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सातारा व पनवेल की घटना पर मुख्यमंत्री ने जताई चिंता

कहा- लाडली बहन योजना गरीबों व जरुरतमंदों के लिए, इसका गलत इस्तेमाल करने वाले जाएंगे जेल

मुंबई/दि.4- राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज मुंबई में पत्रकारों से बातचीत की. इस समय उन्होंने कहा कि राज्य में अभी लाडली बहन योजना के लिए आवेदन भरे जा रहे हैं. दो करोड से अधिक महिलाओं को इस योजना के लिए पात्र ठहराया गया हैैं. मगर इस योजना के आवेदन प्रक्रिया के दौरान गैर कानूनी काम व गडबडी होने की घटना होने की बात सामने आ रही हैं. सातारा में एक व्यक्ति ने 30 लोगों के आधार कार्ड का गैर इस्तेमाल कर लगभग 30 आवेदन भरे हैं. तथा पनवेलमें एक व्यक्ति ने एक महिला के अलग-अलग कपडों में फोटो निकाल कर आवेदन भरा हैं. इस दौरान घटना के बाद अब योजना में गडबडी करने वालों को मुख्यमंत्री ने सीधे तौर पर जेल भेजने की चेतावनी दी हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज मुंबई में पत्रकारों से संवाद साधते हुए उन्होंने घटना के बारे में चिंता जताई हैं. इस संदर्भ में बोलते हुए उन्होंने लाडली बहन योजना गरीब व सर्वसामन्य परिवारों की महिलाओं के लिए होने की बात कही. वही इसका गलत इस्तेमाल व गडबडी करने वालों को जेल मे डाला जाएगा. ऐसी चेतावनी भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने दी.
क्या कहा मुख्यमंत्री शिंदे ने
इस योजना में किसी भी तरह की गडबडी सहन नहीं की जाएगी. सातारा के जिलाधिकारी से मैने चर्चा की हैं. मुख्यमंत्री लाडली बहन योजना गरीब व सर्वसामान्य परिवारों की महिलाओं के लिए हैं. इसमें किसी भी तरह का भ्रष्टाचार किया तो वह चलेगा नहीं. आरोपी को सीधा जेल में डाला जाएगा. ऐसी चेतावनी भी उन्होंने दी.

जुता मारो आंदोलन पर विरोधकों पर किया टिका
शिवाजी महाराज यह हमारे दैवत हैं. मालवण में हुई घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण हैं. शिवराया का आदर्श रखकर हम राजनीति कर रहे हैं. जिसके कारण इस पर राजनीति करना बहुत ही दुर्भाग्य हैं. मगर हम देख रहे हैं कि हाल ही में जुते मारे आंदोलन हुआ. इसमें कौन किसके जुते हाथ में ले रहा हैं. यह पता ही नहीं चल रहा. घर में बैठे लोग भी रास्ते पर आ गए हैं और उन्होंने रास्ते पर आकर दूसरो के जुते हाथ में ले लिए हैं. एक समय कार्यकर्ताओं ने रास्ते पर आकर जुते मारे. तो समझा जा सकता हैं. मगर बडे नेता रास्ते पर आकर जुते मारे यह बहुत ही दुर्भाग्यपुर्ण बात महाराष्ट्र में देखी जा सकती हैं. ऐसी टिप्पणी भी मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने की.
एसटी कर्मचारियों की मांग के बारे में क्या कहा
आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि एसटी कर्मचारियों की हडताल के बारे में कहते है कि- एसटी कर्मचारियों की मांग के बारे में चर्चा शुरू हैं. इस संदर्भ में एक बैठक हुई थी. कल भी बैठक आयोजित की गई हैं. फिलहाल गमपती के दिन हैं. जिसके कारण मेरी एसटी कर्मचारियों से विनती हैं कि वे नागरिकों का तकलीफ न दें. एसटी कर्मचारियं की मांग के बारे में सरकार सकारात्मक हैं. किसी भी हडताल पर न जाए. ऐसा आवाहन भी मुख्यमंत्री शिंदे ने किया.

संजय राऊत को दिया प्रत्युत्तर
इस दौरान शिवसेना उबाठा नेता संजय राऊत ने सुबह पत्रकारों से बोलते हुए मालवण में पुतले के शिल्पकार वर्षा बंगले पर रहने की टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी पर प्रत्युत्तर देते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि हिम्मत हैं तो, संजय राऊत खुद उसकी खोज करने के लिए वर्षा बंगले पर आए.

Related Articles

Back to top button