अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सीएम ने ठीक 12 बजे किया रक्तदान

ठाणे में 29 वर्षो की परंपरा अखंड

ठाणे/दि.1- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अंग्रेजी नववर्ष उपलक्ष्य धर्मवीर आनंद दिघे व्दारा शुरु की गई रक्तदान शिविर की परंपरा को अबाधित रखते हुए रात ठीक 12 बजे रक्तदान किया. सीएम शिंदे 29 वर्षो से यह क्रम करते आ रहे हैं. उन्होंने सीएम का अनोखा अर्थ भी इस समय बोलकर बताया. उनके अनुसार सीएम यानी कॉमन मैन.
* दिघे साहब का उपक्रम अखंडित
मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि रक्तानंद ग्रुप और शिवसेना पिछले 29 वर्षो से अखंडित रुप से रक्तदान महायज्ञ करते आ रही है. धर्मवीर आनंद दिघे साहब व्दारा ठाणे में शुरु किया गया. यह कार्यक्रम निरंतर जारी है. मैं स्वयं 31 दिसंबर को रक्तदान करता हूं. एक अनोखा शिविर यहां प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता है. रक्त का पर्याय नहीं है. इससे किसी की जान बचाई जा सकती है.
* कोई निमंत्रण नहीं, सैकडों स्वयं आते
नए वर्ष के स्वागत में रक्तदान महायज्ञ के इस आयोजन हेतु कोई निमंत्रण नहीं भेजा जाता. सैकडों लोग यहां खुद होकर आते हैं, रक्तदान करते हैं, इस बात का मुख्यमंत्री ने गौरवपूर्ण उल्लेख किया.
* बालासाहब और धर्मवीर का सपना साकार
सीएम शिंदे ने 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के लोकार्पण उपलक्ष्य कहा कि हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे और धर्मवीर आनंद दिघे का भी यही सपना था. आज आयोध्या में राम मंदिर का करोडों राम भक्तों का स्वप्न साकार हो रहा है. बालासाहब की जयंती की पूर्व संध्या देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ते मंदिर का लोकार्पण बालासाहब को सच्ची श्रद्धांजलि माना जाएगा.

Related Articles

Back to top button