अन्य शहरविदर्भ

शिवम उइके गद्दों के नीचे कैसे दबा?

आश्रम शाला में छात्र की मौत का रहस्य गहराया

* अभिभावकों ने जताया संदेह, पुलिस जांच जारी
वर्धा /दि.1- यहां से पास ही स्थित कारंजा घाडगे तहसील अंतर्गत नारा स्थित दादाराव केचे आश्रम शाला में विगत बुधवार 30 अगस्त को रक्षाबंधन वाले दिन एक विद्यार्थी का शव गद्दियों के ढेर के नीचे से बरामद हुआ था. जिसे लेकर शिवम सरोज उईके (डोमा, तह. चिखलदरा) नामक विद्यार्थी के अभिभावकों ने आश्रम शाला के संचालकों व कर्मचारियों पर बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए अपने बेटे की मौत को जानबूझकर की गई हत्या रहने का संदेह जताया है. जिसके चलते इस मामले को लेकर रहस्य काफी अधिक गहरा गया है.
उल्लेखनीय है कि, शिवम उईके बुधवार की सुबह 7.30 से 8.30 बजे के दौरान नाश्ते के लिए उपस्थित था. पश्चात सुबह 9 बजे उसने अपनी कक्षा में हाजिरी भी लगाई थी. लेकिन उसके बाद वह दिन भर दिखाई नहीं दिया और रात 8.30 बजे के आसपास उसका शव गद्दों के ढेर के नीचे से बरामद हुआ. जिसके बारे मेें आश्रम शाला प्रशासन की ओर से स्पष्टीकरण दिया गया कि, शिवम उइके गद्दों के ढेर के उपर सोया हुआ था और शायद उसने गहरी नींद में करवट लेने का प्रयास किया, तो वह नीचे गिर गया और सारी गद्दियां उसके उपर गिर पडी. इस समय सिर पर काफी गहरी चोट लगने और शरीर के उपर गद्दों का ढेर जमा हो जाने की वजह से उसकी वहीं पर मौत हो गई. परंतु शिवम के अभिभावकों ने आरोप लगाया कि, गद्दे के जिस ढेर से शिवम नीचे गिरा, उसकी उंचाई बमुश्किल 1 से सवा मिटर की थी. इतनी कम दूरी से नीचे गिरने वाले किसी भी व्यक्ति के सिर पर इतनी गहरी चोट नहीं लग सकती कि, उसकी मौत हो जाए. परंतु जहां पर शिवम का शव पडा हुआ था, वहां खून के दाग दिखाई दे रहे थे. साथ ही शिवम के सिर पर भी काफी खून लगा हुआ था. जिसका सीधा मतलब है कि, शिवम के सिर पर किसी भारी वस्तु की वजह से चोट लगी. जिसकी असली वजह आश्रम शाला प्रशासन द्बारा छिपाई जा रही है. ऐसे में उनके बेटे की मौत कोई सामान्य हादसे की वजह से नहीं हुई, बल्कि इसके लिए कोई ना कोई व्यक्ति जिम्मेदार है.

* नागपुर में हुआ इन कैमरा पोस्टमार्टम
उल्लेखनीय है कि, उइके परिवार ने संबंधित शाला व्यवस्थापन के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग करते हुए शवविच्छेदन की प्रक्रिया को रुकवाकर रखा था. पश्चात गुरुवार की देर शाम वर्धा जिला प्रशासन ने उइके परिवार को विश्वास में लेते हुए कडी कार्रवाई का आश्वासन दिया. जिसके बाद शिवम उइके के शव पर आज शुक्रवार को इन कैमरा पोस्टमार्टम किया गया. पश्चात शिवम उइके का शव अंतिम संस्कार हेतु उसके परिजनों के हवाले किया गया.

Related Articles

Back to top button