अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस की कल बैठक, कल ही आएंगे सपा सांसद मुंबई, पुणे में भाजपा प्रदेश सम्मेलन

बढी सियासी हलचलें

मुंबई /दि.18– विधानसभा चुनाव कुछ माह बाद होने वाले है. अत: प्रदेश में राजनीतिक हलचलें बढ गई है. पिछले सप्ताह पावस सत्र खत्म होने के बाद सभी दलों ने चुनावी रणनीति बनाने और उसे क्रियान्वित करना शुरु कर दिया है. राजधानी मुंबई से लेकर पुणे, नागपुर तक बैठकें, सभा, विशेष अभियान छेडे जा रहे हैं. भाजपा, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी की गतिविधि होने जा रही है.
* कांग्रेस की गरवारे में बैठक
प्रदेश कांग्रेस की कल 19 जुलाई को सुबह 10 बजे से प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. जिसके लिए दिल्ली से राज्य प्रभारी रमेश चेन्नीथला और महासचिव केसी वेणुगोपाल आ रहे है. बैठक में प्रदेश के सभी सांसद, विधायक व पदाधिकारी सहभागी होंगे. उपरान्त दोपहर 2 बजे तिलक भवन में पार्टी की जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी और विविध सेल के प्रमुख के साथ संयुक्त बैठक होने जा रही है. इस बैठक में लोकसभा चुनाव नतीजों का आकलन कर विधानसभा चुनाव की तैयारी का जायजा लिये जाने की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी. उन्होंने यह भी बताया कि, हाल के विधान परिषद चुनाव में क्रॉस वोटींग करने वाले विधायकों के बारे में चर्चा और निर्णय हो सकता है.
* सपा के सभी सांसद कल मुंबई में
अखिलेश यादव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के सभी 37 सांसद कल मुंबई अर्थात देेश की आर्थिक राजधानी दौरे पर आ रहे हैं. यह सांसद सिद्धिविनायक मंदिर, चैत्यभूमि, मणिभवन, शिवाजी पार्क में छत्रपति शिवाजी महाराज के पुतले का अभिवादन करेंगे. प्रदेशाध्यक्ष अबू आजमी ने बताया कि, जश्न ए फतह रंगशारदा सभागार में होगा. उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में मिली जबर्दस्त सफलता के लिए यह जश्न आयोजित किया गया है. आजमी ने कहा कि, आघाडी में समाजवादी पार्टी को अधिक सीटे मिलने का विश्वास है.
* पुणे में भाजपा का अधिवेशन
पुणे में 21 जुलाई से भाजपा का राज्य अधिवेशन होने जा रहा है. जिसके पश्चात 19 वरिष्ठ नेता राज्य में संवाद यात्रा निकालेंगे. 21 जुलाई की पार्टी की बैठक में केंद्रीय मंत्री द्वयश्री अमित शाह और नितिन गडकरी मार्गदर्शन करेंगे. प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने बताया कि, अधिवेशन में प्रदेश से 5 हजार पदाधिकारी सहभागी होंगे. प्रत्येक जिला परिषद, पंचायत समिति, नगरपालिका क्षेत्र मेें भाजपा की संवाद यात्रा जाएगी, ऐसी जानकारी भी बावनकुले ने दी. रविवार के अधिवेशन में आगामी नीतियां और दिशा तय होगी.

Related Articles

Back to top button