अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

कांग्रेस, शरद पवार ने सीएम पद का चेहरा घोषित करें , मैं समर्थन करुंगा

उध्दव ठाकरे की बडी घोषणा

* महाविकास आघाडी में मतभेद नहीं होने का दावा
मुंबई/दि.16- शिवसेना उबाठा के पक्ष प्रमुख उध्दव ठाकरे ने अपने मित्र दलों कांग्रेस और शरद पवार से विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री पद का नाम घोषित करने की मांग कर दावा किया कि उनका उस नाम को समर्थन रहेगा. आज यहां षण्मुखानंद सभागार में आघाडी ने चुनाव प्रचार का नारियल फोडा. उस समय उध्दव ठाकरे बोल रहे थे. ठाकरे ने स्पष्ट कर दिया कि महाविकास आघाडी में सीएम पद को लेकर कोई मतभेद नहीं है. जरा भी खींचतान नहीं है.
चुनाव के लिए तैयार
उध्दव ठाकरे ने आज दोपहर होने जा रही चुनाव आयोग की पत्रपरिषद मेें तारीखों की संभावना के बारे में पूछने पर कहा कि हम चुनाव के लिए तैयार है. घोषणा होने दिजीए. हमने लोकसभा चुनाव में भी राजनितीक शत्रुओं को पानी पिलाया है. लोकशाही की रक्षा की वह लडाई थी. अब लडाई महाराष्ट्र धर्म की नहीं तो महाराष्ट्र की अस्मिता, स्वाभिमान, संस्कृति जतन की है. महाराष्ट्र की लूट शुरू है. इस लिए जिद और ताकत से लडना होगा. साथी दलों में कोई चिंता न रहे. ठाकरे ने कह दिया कि उन्हें उम्मीदवारी नहीं मिली तो चलेगा. पर इन्हें नीचे खींचेंगे, इस संकल्प के साथ आगे बढना है. ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस और शरद पवार ने सीएम पद पर कोई प्रत्याशी घोषित किया तो मुझे आपत्ती नहीं. उसे मैं यहीं से समर्थन घोषित करता हूं.
नाम अवश्य घोषित करें
उध्दव ठाकरे ने कहा कि चुनाव का सामना करते हुए महाविकास आघाडी को मुख्यमंत्री पद का नाम घोषित करना ही चाहिए. यह हमारी पुरजोर मांग है. हमारे 30 वर्ष भाजपा के साथ गठजोड में बीत गए. सीटों का शेयरिंग होता था. जिसके अधिक विधायक चुने जाते उसका मुख्यमंत्री रहता था. अब उसकी पुनरावृत्ती नहीं होने देना है. जिसकी अधिक सीटें, उसका मुख्यमंत्री यह नीति रहने से आघाडी में ही हराओ, गिराओ का खेल हो सकता है. जिससे गठजोड को महत्व नहीं रहता. मुझे यह नीति मंजूर नहीं. आप पहले चेहरा तय कर लिजीए नाम तय कर लिजीए और आगे बढीए मेरी कोई हरकत नहीं. उध्दव ठाकरे ने कांग्रेस और राकांपा से स्पष्ट कह दिया कि जिसकी ज्यादा वाला खेल अब और नहीं चलेगा.
अधिकारी भी परेशान
उध्दव ठाकरे ने दावा किया कि कई उच्चाधिकारी महायुती की सरकार से परेशान होकर उनके पास आ रहे है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अफसरों को धमका रहे है. मेरी सुनिये अन्यथा अपना दूसरा रुप दिखाऊगा ऐसा कह रहे है. ठाकरे ने आरोप लगाया कि सीएम का दूसरा रुप गद्दार का है.
न्याय पालिका पर हमला
उध्दव ठाकरे ने प्रधान न्यायधीश पर विश्वास होने का दावा कर कहा कि शिवसेना और राकांपा की फूट का निर्णय अगले 50-60 वर्षो में जरुर होगा. इसका उन्हें भरोसा है. हमने तारीख मांगी तो कोर्ट हमसे कहती है कि हमे आदेश न करें. मैं उन्हें हाथ जोडकर कहता हुं कि इस जन्म में नहीं तो अगले जन्म में न्याय देवता अवश्य प्रसन्न होगें

Related Articles

Back to top button