अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अकोला में कांग्रेस देगी आंबेडकर को समर्थन

विजय वडेट्टीवार ने दिये संकेत

मुंबई/दि.1 – महाविकास आघाडी के नेताओं द्वारा एड. प्रकाश आंबेडकर से लगातार अपने साथ आने की गुहार लगाई जा रही है. परंतु प्रकाश आंबेडकर अपनी भूमिका पर अडे हुए है तथा वंचित बहुजन आघाडी द्वारा प्रत्याशियों के नामों की दूसरी सूची घोषित कर दी गई है. जिसके चलते वंचित बहुजन आघाडी द्वारा घोषित प्रत्याशियों की संख्या 19 पर जा पहुंची है. इसके साथ ही वंचित ने यह स्पष्ट कर दिया है कि, वह 7 सीटों पर कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार है. लेकिन इसके बदले में कांग्रेस से अकोला के लिए समर्थन नहीं मांगा जाएगा. वहीं अब अकोला संसदीय सीट पर प्रकाश आंबेडकर की दावेदारी को कांग्रेस द्वारा समर्थन देने का विचार खुद होकर किया जा रहा है. इससे संबंधित संकेत कांग्रेस नेता तथा विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार द्वारा दिये गये है.
इस संदर्भ में विजय वडेट्टीवार ने बताया कि, उन्होंने इस बारे में पार्टी हाईकमान से बात की है. यदि प्रकाश आंबेडकर 7 सीटों पर कांग्रेस को समर्थन दे रहे है, तो ऐसी स्थिति में अकोला की सीट को लेकर पुनर्विचार किये जाने की मांग हमने पार्टी हाईकमान के सामने रखी है. जिस पर पार्टी हाईकमान द्वारा जल्द निर्णय लिया जाएगा. ऐसी उम्मीद है.
उधर इस बार एमआईएम के साथ नहीं जाने का निर्णय लेते हुए प्रकाश आंबेडकर ने कहा कि, कांग्रेस और राकांपा ने उन्हें हराने के लिए अकोला संसदीय सीट पर तीन बार मुस्लिम प्रत्याशी खडा किया था. लेकिन अब अकोला संसदीय क्षेत्र के मुस्लिम मतदाताओं ने यह तय कर लिया है कि, भले ही महाविकास आघाडी द्वारा इस बार भी किसी मुस्लिम को प्रत्याशी बनाया जाये, लेकिन वे मविआ के साथ नहीं जाएंगे. जिसके चलते इस बार अकोला संसदीय क्षेत्र से वंचित बहुजन आघाडी प्रत्याशी के तौर पर उनकी जीत सुनिश्चित है.

Related Articles

Back to top button