अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सुलभा खोडके व देवेंद्र भुयार के लिए ‘दादा’ ने मांगी टिकट

महायुति में डेप्यूटी सीएम अजीत पवार का 60 सीटों पर दावा

* अजीत पवार गुट वाली राकांपा के फिलहाल हैं 54 विधायक
* कांग्रेस के 3, शेकाप के 1 व 2 निर्दलीयों को भी बताया अपने साथ
मुंबई/दि.31 – राज्य की महायुति में शामिल रहने वाले डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने आगामी विधानसभा चुनाव हेतु अपने नेतृत्ववाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के लिए महायुति के तहत राज्य की 288 में से 60 सीटे मांगी है. अजीत पवार गुट की ओर से किये गये दावे के मुताबिक इस समय विधानसभा में पार्टी के 54 विधायक है और उन 54 सीटों पर तो पार्टी का दावा बनता ही है. साथ ही साथ कांग्रेस के 3 व शेकाप के 1 विधायक सहित 2 निर्दलीय विधायक भी पार्टी के साथ है. ऐसे में राकांपा को 6 अतिरिक्त सीटे मिलाकर कुल 60 सीटे महायुति के तहत दी जानी चाहिए. विशेष उल्लेखनीय है कि, अजीत पवार गुट वाली राकांपा द्वारा अमरावती की कांग्रेस विधायक सुलभा खोडके तथा मोर्शी के निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार को भी अपने पाले में बताते हुए इन दोनों निर्वाचन क्षेत्र से अपने इन दोनों समर्थक विधायकों के लिए टिकट मांगी गई है.
डेप्यूटी सीएम अजीत पवार गुट की ओर से किये गये दावे के मुताबिक कांग्रेस विधायक सुलभा खोडके हिरामन खोसकर व जिशान सिद्धिकी, शेकाप के विधायक श्यामसुंदर शिंदे तथा निर्दलीय विधायक देवेंद्र भुयार व संजय मामा शिंदे को इस समय अजीत पवार गुट वाली राकांपा के साथ बताया गया है. जिसके चलते हाल ही में सीएम शिंदे के सरकारी आवास वर्षा बंगले पर हुई महायुति में शामिल शिवसेना, भाजपा व राकांपा इन तीन प्रमुख दलों के बडे नेताओं की बैठक दौरान राकांपा के लिए डेप्यूटी सीएम अजीत पवार द्वारा राज्य विधानसभा की 60 सीटों पर दावा किया गया.
इस बात की जानकारी खुद डेप्यूटी सीएम अजीत पवार ने राष्ट्रवादी युवक कांग्रेस के पदाधिकारी सम्मेलन में किया और कहा कि, इस समय जिस दल के पास जितने विधायक है, सीटों के बंटवारे के समय उतनी सीटें संबंधित घटक दल को दी जाएगी. इस लिहाज से राकांपा के पास अपने 54 विधायक रहने तथा पार्टी के साथ कांग्रेस के 3, शेकाप के 1 व 2 निर्दलीय विधायक भी रहने के चलते राकांपा का महायुति में 60 सीटों पर दावा तो बनता ही है.

Related Articles

Back to top button