अकोलाअन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

अकोला से उबाठा सेना के दालू गुरूजी

अमरावती के बदले कांग्रेस ने दी यह सीट

अकोला/ दि. 15- वंचित बहुजन आघाडी के महाविकास आघाडी में सहभागी न होने पर उनके खिलाफ अकोला में उम्मीदवार खडा करने की तैयारी उध्दव ठाकरे की शिवसेना ने की है. समझा जाता है कि भूतपूर्व विधायक गजानन दालू गुरूजी यहां से उबाठा सेना के संभावित उम्मीदवार हो सकते हैं. वंचित आघाडी के मविआ में शामिल होने पर यहां सीधी टक्कर होगी. अन्यथा भाजपा, शिवसेना और वंचित ऐसा त्रिकोणीय मुकाबला हो सकता है. बता दे कि वंचित बहुजन आघाडी ने मविआ में आने पर 12 सीटें मांगी है. मविआ की आज मुंबई में हो रही महत्वपूर्ण बैठक में निर्णय होने की पूरी संभावना है. खबर है कि लोकसभा इलेक्शन कार्यक्रम की घोषणा शनिवार दोपहर 3 बजे होनेवाली है.
* उध्दव से हो गई चर्चा
मविआ में कांग्रेस तथा राकांपा शरद पवार एवं शिवसेना उबाठा के बीच सीटों का तालमेल हो रहा है. अमरावती सीट कांग्रेस को देने के ऐवज में अकोला शिवसेना उबाठा को मिल रही है. दो रोज पहले उध्दव ठाकरे यवतमाल जिले के दौरे पर आए थे. इस दौरान अकोला के पदाधिकारियों से उनकी चर्चा होने का समाचार हैं. ठाकरे ने अकोला में प्रत्याशी तय करने के आदेश दिए हैं. जिसके अनुसार प्रत्याशी तय किया जा रहा है. शिवसेना उबाठा का मानना है कि आंबेडकर समय- समय पर अलग-अलग विचार व्यक्त कर चुके हैं. जिससे वे मविआ में आयेंगे या नहीं, कुछ कह नहीं सकते.
* कौन हैं दालू गुरूजी
गुरूवार को हुई प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक में गजानन दालू गुरूजी के नाम की चर्चा की गई. वे बोरगांव मंजू से शिवसेना विधायक रह चुके है. छगन भुजबल के साथ कांग्रेस में चले गये. विधायकों में शामिल थे. 1995 के चुनाव में दालू परास्त हो गये थे. उपरांत वे शिवसेना में पुन: सक्रिय हुए है.

Related Articles

Back to top button