अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

अमरावती, अकोला, कारंजा की मांग

मुस्लिम समाज ने कांग्रेस नेताओं को सौंपा निवेदन

* विधानसभा चुनाव में मांगे 15 उम्मीदवार
नागपुर/दि.27- लोकसभा चुनाव में राज्य में कांग्रेस को मिली भारी सफलता से उत्साहित मुस्लिम समाज ने पार्टी के बडे नेताओं से राज्य विधानमंडल में समाज का प्रतिनिधित्व बढाने और लंबे अरसे से प्रलंबित वादों को पूरा करने के लिए विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारी चाही है. समाज की ओर से महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्नीथला और प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले को निवेदन देकर 15 सीटों पर मुस्लिम प्रत्याशी देने की मांग की गई है. इन सीटों मेंं अमरावती, नागपुर मध्य, अकोला पश्चिम और वाशिम जिले में कारंजा विधानसभा क्षेत्र का समावेश रहने की जानकारी आरएम खान नायडू और प्रदेश महासचिव शकूर नागानी ने दी.
राज्य में अन्य 11 स्थान
विदर्भ की उपरोक्त चार सीटों के अलावा राज्य में अन्य 11 क्षेत्रों में मुस्लिम प्रत्याशी दिए जाने की मांग की गई है. निवेदन पर आरएम खान, शकुर नागानी के साथ विधि क्षेत्र के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष आसीफ कुरेशी के भी हस्ताक्षर है. निवेदन में पार्टी को लोकसभा चुनाव में मिली भारी सफलता हेतु बधाई दी गई. उसी प्रकार यह भी कहा गया कि प्रदेश की 48 सीटों में से एक भी मुस्लिम उम्मीदवार पार्टी देती तो आघाडी को 4-5 सीटों का फायदा हो जाता. खान नायडू ने कहा कि मुस्लिम समाज कांग्रेस को सपोर्ट करता आया है. मगर कांग्रेस उम्मीदवारी और नियुक्तियों में मुस्लिम समाज को अपेक्षित स्थान नहीं दे रही है.

* इन सीटों की डिमांड
अमरावती, नागपुर मध्य, अकोला पश्चिम, कारंजा, संभाजी नगर, नांदेड, परभणी, धुले, मालेगांव, सोलापुर शहर, पुणे शहर, मुंब्रा, मीरा भायंदर, भिवंडी और ठाणे शहर.

Related Articles

Back to top button