अन्य शहरबुलढाणाविदर्भ

समृध्दि महामार्ग पर ट्रैवल्स दुर्घटना की डीएनए रिपोर्ट प्राप्त

मृतक की पहचान हुई : फॅारेन्सिक रिपोर्ट भी मिली

बुलढाणा/ दि. 22- समृध्दि महामार्ग पर पिंपलगांव खुंटा (सिंदखेड राजा) में हुई भीषण दुर्घटना में लगभग 25 यात्री जलकर राख हो गए थे. इन यात्रियों की डीएनए रिपोर्ट प्राप्त हुई है. सभी यात्री की पहचान मिल गई है. ऐसी जानकारी जांच अधिकारी मेहकर के पुलिस अधिकारी प्रदीप पाटिल ने दी. इसके अलावा घटनास्थल पर अवशेष की फॉरेन्सिक रिपोर्ट मिली है. ऐसी जानकारी भी उन्होंने दी.
नियमित कामकाज, चार तहसील की कानून-सुव्यवस्था की जिम्मेदारी संभालकर एसडीपीओ पाटील ने इस भीषण दुर्घटना की कडी जांच कर सामने लायी है. उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में मृत 25 यात्री जलकर राख हो गए थे. जिसके कारण उनकी पहचान करने के लिए डीएनए टेस्ट करना जरूरी था. अमरावती सहित राज्य के विशेषज्ञों की मदद से बुलढाणा में इसके लिए नमूने लिए गए. इस जांच की रिपोर्ट बुलढाणा पुलिस को प्राप्त हुई. सभी मृतको की पहचान होने का पाटिल ने स्पष्ट किया तथा मृतको के रिश्तेदारों को मृत्यु प्रमाणपत्र दिया गया. क्लेम करना व अन्य कार्रवाई के लिए यह प्रमाणपत्र सहयोगी रहेगा. दुर्घटना स्थल परिसर में अवशेष, वस्तु, उपकरण, छुटे भाग आदि की फॉरेन्सिक जांच करने के लिए अमरावती भेजा गया था. उसकी रिपोर्ट प्राप्त होने का पाटिल ने बताया.

* फायर ऑडिट व एआरटीओ रिपोर्ट
घटना के बाद दुर्घटनाग्रस्त विदर्भ ट्रॅवल्स का (एमएच 29 बीई 1819) बस का फायर ऑडिट किया गया था. एक निजी संस्था द्बारा भी कार्रवाई किए जाने पर उसकी रिपोर्ट मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को प्रस्तुत की गई है. किंतु निर्णायक बुलढाणा उपप्रादेशिक परिवहन अधिकारी की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है. इसमें परिवहन विभाग के पथक ने की गई जांच वाहन में किए जानेवाले मोडीफिकेशन नियमानुसार थे क्या ?

Related Articles

Back to top button