अन्य शहर

नेहरु नगर की डीपी व खुले तार दे रहे मौत को दावत

कई बार होती हेै शार्ट सर्कीट की घटनाएं

* घंटो तक धारणी शहर डूबा रहता है अंधेरे में
* कई शिकायतों के बाद भी महावितरण के अधिकारी बडी दुर्घटना का इंतजार कर रहे है
* शहर के समाज सेवकों ने दी तीव्र आंदोलन की चेतावनी
धारणी/ दि.12– यहां के प्रभाग क्रमांक 9 नेहरु नगर में लगी महावितरण कंपनी की डीपी, झुलते हुए खुले तार खुलेआम मौत को दावत दे रहे है. यहां शार्ट सर्कीट होने की घटना आम बात हो गई है. शार्ट सर्कीट होने, डीपी जलने से घंटों तक शहर अंधेरे में डूबा रहता है. उपर से तापमान आसमान छू रहा है. इस समस्या के बारे में महावितरण के अधिकारियों को कई बार शिकायत दी गई, मगर उनके रवैये से महसूस होता है कि वे किसी बडी दुर्घटना का इंतजार कर रहे है. उनकी समस्या को देखते हुए शहर के कुछ समाज सेवकों ने महावितरण के कार्यालय में तीव्र आंदोलन छेडने की चेतावनी दी है.
बता दे कि, प्रभाग क्रमांक 9 नेहरु नगर, ईदगाह मस्जिद के पीछे दो डीपी लगी है. इसी डीपी के माध्यम से परिसर में जलापूर्ति की जाती है. मगर डिस्टीवेशन बॉक्स, केबल, किटकेट, लक्ज जल गए है. यहां का कट आउट भी टूटे है. यह डीपी एक घर के ठिक सामने लगी है. इस डीपी के संपर्क में जाने के कारण कभी भी बडी दुर्घटना हो सकती है. यहां की वायरिंग टूटी हुई है. जिसमें शार्ट सर्कीट होने के कारण आग की चिंगारियों निकलती रहती है. जो लोगों के लिए काफी घातक है. कल ही इस भीषण गर्मी में शार्ट सर्कीट हुआ. जिसके कारण 2 घंटे तक लाइन बंद रही. आज महावितरण के कर्मचारियों ने 4 घंटे की मेहनत के बाद लाइन ठिक करी.
बता दें कि, इस प्रभाग का यह फीडर बंद होने से बिजली ठिक करने के लिए पूरे धारणी शहर की बिजली बंद करना पडता है. इस वजह से जलापूर्ति भी पूरी तरह से ठप्प हो जाती है. महावितरण की लापरवाही के कारण खुलेआम मौत का तांडव दिखाई दे रहा है. जलापूर्ति करने वाले कर्मचारी को दो बार बिजली का करंट लग चुका है. सौभाग्य से जनजानी नहीं हुई. डीपी में आये दिन स्पार्क हो रहे है. यहां झुलते हुए बिजली के तार पेडों की टहनियों से टकराते है. इसके बाद भी महावितरण व्दारा पेडों की छटाई नहीं की गई. कब्रस्तान, दाना मार्केट, आंगनवाडी के पास आदि क्षेत्रों में भी ऐसी कई जगहों पर समस्या है. फिर भी अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे है. बिजली की तारों की वजह से कई घर चपेट में आने की संभावना है. जिससे बडी जनहानी की बात को टाला नहीं जा सकता. इस वजह से शहर के समाज सेवक सुरज मालवीय, राजा खान, शोएब मेमन, वंदना जावरकर, संतोष चौबे, राजू परिहार, बंटी जोशी आदि ने वक्त रहते उचित कदम नहीं उठाया गया तो, महाविरण कार्यालय में जनता के साथ तीव्र आंदोलन छेडा जाएगा, ऐसी चेतावनी दी है.

Related Articles

Back to top button