अन्य शहर

पुलिस की कडी निगाह के चलते राज्य में परिस्थिति नियंत्रण में

गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल का प्रतिपादन

नागपुर/दि.13– राज्य में पुलिस की कडी निगाह व योग्य नियोजन के चलते नुपुर शर्मा मामले में सभी घटकों से चर्चा कर शांतता का आवाहन किया गया. जिसके चलते राज्य में परिस्थिति नियंत्रण में रही और कहीं भी दंगा नहीं हुआ, ऐसा प्रतिपादन राज्य के गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने व्यक्त किया. गृहमंत्री वलसे पाटिल रविवार को नागपुर दौरे पर थे. जिसमें उन्होंने रवि भवन में पत्रकारों से संवाद साधा. दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि, नुपुर शर्मा मामले में अप्रिय घटना राज्य में न हो, इसको लेकर पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया की हलचल पर बारिकी से निगाह रखी गई. राज्य में आज तक जहां-जहां दंगे हुए वहां असामाजिक तत्वों पर निगाह रखी गई.
शक्ति कानून बनाए जाने के लिए राष्ट्रपती को मंजूरी के लिए भिजवाया गया. किंतु यह प्रस्ताव कानून में कुछ त्रुटियां होने की वजह से वापस भिजवा दिया गया. इस प्रस्ताव की सारी त्रुटियां पूर्ण कर प्रस्ताव को वापस मंजूरी के लिए भिजवाने की कार्रवाई शुुरु कर दी गई हैं. कन्हान में कराटे प्रशिक्षक व्दारा किए गए बलात्कार का मामला जल्द गति न्यायालय में चलाकर आरोपी को सजा हो, इसके लिए प्रयास किए जाएंगे.
इस समय पत्रकारों व्दारा नियमित मध्यवर्ती कार्यालय में कैदियों की मौत व कैदियों के पास मोबाइल को लेकर किए गए प्रश्नों पर गृहमंत्री वलसे पाटिल ने कहा कि, नागपुर कारागृह को अन्य जगह पर स्थालांतरित करने का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का प्रस्ताव हैं. मध्यवर्ती कारागृह में गैरव्यवहार के संदर्भ में वरिष्ठ अधिकारियों की टीम कारागृह में जाकर मामले की जांच करेगी ऐसी जानकारी भी पत्रकारों को गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने दी.

तंटा मुक्त अभियान को पुर्नजीवित किया जाएगा
तत्कालीन गृहमंत्री स्व. आर.आर. पाटिल के कार्यकाल में शुुरु तंटामुक्त गांव अभियान को पुर्नजीवित किए जाने की जानकारी गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने पत्रकारों को दी. गृहमंत्री वलसे पाटिल ने बताया कि, तंटामुक्त योजना के अध्यक्ष मुख्यमंत्री रहते है. इस योजना को पुन: कार्यान्वित किए जाने के प्रयास किए जा रहे है.

छत्तीसगढ पुलिस भी नक्सलवादियों पर कार्रवाई करें
नक्सलवादियों के संदर्भ में गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा कि, महाराष्ट्र की पुलिस नक्सलवादियों पर कार्रवाई कर रही हैं. महाराष्ट्र पुलिस ने कार्रवाई कर नक्सलवादियों को छत्तीसगढ की सीमा तक खदेड दिया है. अब छत्तीसगढ पुलिस भी नक्सलवादियों पर कार्रवाई करे ऐसा गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा.

Related Articles

Back to top button