अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

निर्वाचन आयोग ने शरद पवार गुट की सभी आपत्तियों को किया खारिज

आपत्तिजनक वीडियो महाराष्ट्र का नहीं रहने का दावा

मुंबई/दि.25- लोकसभा चुनाव में मतदान की प्रक्रिया के दौरान बारामती, अहमदनगर व बीड संसदीय क्षेत्रों में बडे पैमाने पर गडबडी होने का आरोप शरद पवार गुट द्वारा लगाया गया. जिसके तहत इन निर्वाचन क्षेत्र में सत्ताधारी दल द्वारा बूथ हाईजैक किये जाने का आरोप भी शरद पवार गुट के नेताओं ने लगाया था और इससे संबंधित कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे. लेकिन यह वीडियो महाराष्ट्र में लोकसभा 2024 के नहीं रहने की बात निर्वाचन आयोग द्वारा स्पष्ट की गई. साथ ही आयोग ने यह दावा भी किया कि, महाराष्ट्र में मतदान की प्रक्रिया पूरी तरह शांतिपूर्ण व सुचारु तरीके से निपटी है.
इसे लेकर निर्वाचन आयोग ने एक पोस्ट के जरिए जानकारी देते हुए बताया कि, इस लोगों द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने व इलेक्ट्रॉनिक वोटींग मशीनों के साथ छेडछाड किये जाने से संबंधित कुछ अन्य राज्यों के पुराने वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये जाने की बात ध्यान में आयी है. यह वीडियो महाराष्ट्र में वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया से संबंधित नहीं है और इन वीडियो का महाराष्ट्र मेें हुए लोकसभा चुनाव से कोई संबंध भी नहीं है.
बता दें कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस शरदचंद पवार पार्टी की ओर से चुनावी प्रक्रिया के दौरान बडे पैमाने पर गडबडियां होने की शिकायतें सामने आयी थी. जिसे लेकर शरद पवार गुट वाली राकांपा के विधायक नीलेश लंके व रोहित पवार सहित कुछ प्रमुख पदाधिकारियों द्वारा कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किये थे. इसमें से कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हुए. ऐसे में इन आपत्तिजनक वायरल वीडियो की निर्वाचन आयोग द्वारा जांच पडताल की गई, तो पता चला कि, यह सभी वीडियो अन्य राज्यों के है और काफी पुराने है.

Related Articles

Back to top button