अन्य शहर

सामाजिक कार्यो में योगदान देने की हरसंभव कोेशिश -फा. मोहकर

संजीवनी पुरस्कार 2022 से फा. मोहकर सम्मानित

सांगली/दि.16– महिलाएं हर क्षेत्र में अपने कार्यो से एवं मेहनत से अपना लोहा मनवा रही है. ऐसे में उनके कार्यो की सराहना करने हेतु बिजनेस एक्सप्रेस श्री फाउंडेशन और महिला उद्यमी पत्रिका आम्ही उद्योेजिका ने बुधवार को 11 वीं महिला उद्यमी राज्य परिषद का आयोजन किया. यह आयोजन रोटरी हॉल, गणेशनगर (स्विमिंग टैंक) सांगली में दोपहर 2 बजे से आयोजित किया था. कार्यक्रम में ुमुख्य अतिथि के रूप में सारिका दुग्गे, पुलिस अधीक्षक सांगली एवं वर्षा पटोले, जिला सूचना अधिकारी सांगली की विशेष उपस्थिति रही.
* कुछ विषयों पर महिला व्याख्याता द्बारा प्रकाश
कार्यक्रम के प्रमुख वक्ता एवं विशिष्ट अतिथि डॉ. स्मिता पाटिल ने महिला सक्षमीकरण पर अपने विचार रखे. तो कदवई, रत्नागिरी की अनुराधा नारकर ने भी महिला स्वास्थ्य और योग के बारे में उपस्थितों का मार्गदर्शन किया. इस मौके सांगली के डॉ. दादासाहेब खोगरे ने भी महिलाओं के लिए खाद्य प्रसंस्करण उद्योग में महिलाओं के लिए अवसर के बारे में मार्गदर्शन किया. कार्यक्रम के आयोजन स्वरूपताई राजेन्द्र पाटिल, जैन महिला परिषद (दक्षिण भारत जैन सभा) एवं पूजा पांडुरंग सावंत (जीजामाता कृषि भूषण) अध्यक्ष राज्य महिला उद्यमी परिषद ने सभी पुरस्कृत महिलाओं का अभिनंदन किया. साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु पोपटलाल दोरले, शाहीन शेख, (पूर्व मेयर माहोल), जैस्मीन शेख, मनीषा धारवडकर, ए. आय. मुजावर, (कार्यकारी न्यासी) काजल वानखडे, गीतांजली थोराट के साथ सभी का महत्वपूर्ण योगदान रहा.
* हर क्षेत्र में महिलाओं को आगे आकर कार्य करना चाहिए- फा. मोहकर
इस उपलब्धि के बारे में फा भारती मोहकार ने कहा कि महिलाओं के सक्षमीकरण एवं विकास के लिए मैं कटिबध्द हूॅ. सामाजिक कार्य का समाज में अपना योगदान देने से मुझे खुशी मिलती है. मैं काफी सालों से फार्मेसी में काम कर रही हूॅ और लोगों के हितों के लिए कार्य करती हूॅ. इस पुरस्कार के लिए मैं आयोजको की आभारी हूॅ. हर महिला आगे आकर हर क्षेत्र में अपना नाम कमाये यह मेरी मंशा है. इसके लिए मेरे तरफ से हर संभव कोशिश करूंगी.
* चिकित्सा एवं विभिन्न सामाजिक क्षेत्र में योगदान के लिए मिला पुरस्कार
इस सम्मेलन में विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनानेवाली महिलाओं को संजीवनी पुरस्कार से सम्मानित किया गया है. चयन समिति ने चिकित्सा सहित विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में निरंतर एवं उत्कृष्ट कार्य करनेवाली अमरावती विदर्भ की महिला फार्मासिस्ट भारती मोहकर को राज्यस्तरीय संजीवनी पुरस्कार 2022 से सम्मानित किया गया.

Related Articles

Back to top button