अन्य शहरमुख्य समाचारविदर्भ

फडणवीस ने रोकी अमितेश की बदली

सीएम शिंदे ने नहीं बदलने दिया ठाणे के सीपी को

नागपुर/दि.5- प्रदेश के कुछ प्रमुख आयपीएस पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण पिछले सप्ताह किए गए. किन्तु इस प्रक्रिया को सीएम के शासकीय निवास ‘वर्षा’ से ही पूर्णविराम दे दिया गया. चर्चा है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ठाणे के पुलिस आयुक्त जयजीत सिंह और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर के सीपी अमितेश कुमार की ूबदली को रेड सिग्नल दे दिया.
सूत्रों की माने तो राज्य गुप्त वार्ता विभाग के आयुक्त आशुतोष डुंबरे को ठाणे का सीपी बनाए जाने की तैयारी हो गई थी. ठाणे के अनेक अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने पिछले सप्ताह आशुतोष डुंबरे का मोबाइल में डीपी लगा लिया था. किन्तु मुख्यमंत्री के वर्षा बंगले पर अचानक उस दिन शाम को ठाणे के सीपी जयजीत सिंह को बुला लिया गया. उपरांत डुंबरे के स्थानांतरण की चर्चा थम गई.
विधानमंडल का शीत सत्र परसों 7 दिसंबर से यहां शुरु हो रहा है. जिससे अब नये साल तक पुलिस अफसरान के स्थानांतरण की संभावना कम हो गई है. उपरांत जनवरी में अयोध्या में राम मंदिर का उदघाटन होना है. पश्चात आम चुनाव की आदर्श आचार संहिता लगने की संभावना है. जिससे जिले में दो या तीन वर्ष पूर्ण कर चुके अधिकारियों के तबादले होंगे. उस समय बड़े पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण होने की संभावना बताते हुए कहा जा रहा है कि अनेक डीपीसी ने अपनी पोस्टिंग के लिए लॉबिंग शुरु की थी, वह फिलहाल रुक गई है.
यह भी उल्लेखनीय है कि नागपुर के सीपी अमितेशकुमार का तीन व वर्ष का कार्यकाल गत 4 सितंबर को पूर्ण हो गया. ऐसे ही ठाणे के जयजीत सिंह को भी साढ़े तीन वर्ष हो गए हैं. जबकि राज्य में एसीबी महासंचालक पद गत फरवरी से रिक्त है. जयजीत सिंह को यह जिम्मेदारी दी जानी थी.

Related Articles

Back to top button