अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

फडणवीस मुझे शिर्डी सीट देने वाले थे, शिंदे को थी दिक्कत

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने किया रहस्योद्घाटन

मुंबई./दि.1 – महायुति में रिपब्लिकन पार्टी को 2 सीटे मिलने की मांग करने वाले केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने एक रहस्योद्घाटन करते हुए वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में शिर्डी संसदीय सीट से उनकी हार हुई थी. जिसके बाद इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा नेता व डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शिर्डी से उम्मीदवारी देने हेतु तैयार थे. साथ ही फडणवीस ने उन्हें शिर्डी की सीट दिलाने हेतु प्रयास भी किये. परंतु मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की कुछ दिक्कतों के चलते उन्हें शिर्डी सीट से उम्मीदवारी नहीं मिली.
इसके साथ ही रिपाई नेता व केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास आठवले ने कहा कि, देवेंद्र फडणवीस ने उन्हें वर्ष 2026 में उनका राज्यसभा का कार्यकाल खत्म होने के पश्चात रिपाई के बारे में सकारात्मक विचार करने को लेकर आश्वासन दिया है. जिसके तहत रिपाई को केंद्र में कैबिनेट मंत्री पद मिलने हेतु देवेंद्र फडणवीस प्रयास करेंगे. साथ ही जब राज्य में मंत्रिमंडल का विस्तार होगा, तब भी रिपाई को मंत्री पद दिया जाएगा.

* संविधान बदलने का सवाल ही नहीं उठता
आरोप लगाया जाता है कि, अगर मोदी सरकार दोबारा देश की सत्ता में आ गई, तो देश का संविधान बदल दिया जाएगा. इस बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय राज्यमंत्री आठवले ने कहा कि, इस देश का संविधान कोई भी नहीं बदल सकता है, बल्कि इसे लेकर केवल अफवाहे फैलाई जा रही है. साथ ही आठवले ने यह दावा भी किया है कि, वे खुद मंत्रिमंडल में है और वे किसी को भी संविधान को हाथ नहीं लगाने देंगे. इसके अलावा आंबेडकर ने यह भी कहा कि, विगत 10 वर्षों की कालावधि के दौरान मोदी सरकार ने डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के स्मारकों के सभी कामों को पूर्ण किया है और मुंबई स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर के स्मारक हेतु 1200 करोड रुपए खर्च किये जाएंगे.

Related Articles

Back to top button