अन्य शहरबुलढाणामुख्य समाचारविदर्भ

बुलढाणा में मिली जाली नोट छापने की मशीन

19 लाख कैश जब्त

* दो महंगी कारें, तीन मशीन
* मलकापुर में विशेष जांच टीम गठित
बुलढाणा/दि. 3-मलकापुर में जाली नोट छापने की कथित मशीन के साथ 82 लाख का मुद्देमाल पुलिस ने जब्त किया है. मामला किसानों से धोखाधडी का होने से आननफानन में विशेष जांच दल गठित किया गया है. मलकापुर के चर्चित जग्गू डॉन उर्फ जगन रामचंद्र नारखेडे को पुलिस सूत्रधार बता रही है. यह भी दावा किया गया है कि धोखे से आरोपी जग्गू डॉन ने करोडों रुपए की मालमत्ता खरीदी की और निवेश भी किया है. पुलिस ने जो जब्ती की है उसमें 19 लाख कैश होने की जानकारी पुलिस अधीक्षक सुनील कडासने ने दी.
* प्राथमिक जांच की रोकडे ने
एसपी कडासने ने बताया कि मामले की प्राथमिक जांच उपनिरीक्षक रोकडे ने की है. यह प्रकरण काफी बडा है. उसकी गंभीरता देखते हुए लगता है कि बडी संख्या में किसानों के साथ धोखाधडी हुई है. निवेश भी बडे प्रमाण में किया गया है. इसलिए एसआईटी बनाई गई है.
* खंडेलवाल जिनिंग का सौदा
सूत्रों के अनुसार सूत्रधार जग्गू डॉन ने मलकापुर और पास के तालुका में काफी संपत्तियां खरीदी. जिसमें भालेगांव में 70 लाख रुपए में 4 एकड जमीन, मलकापुर में 27 लाख में फ्लैट, 23 लाख में दो दुकानें और बोदवड में खंडेलवाल जिनिंग का सौदा कर रखा है. जिनिंग के सौदे में 2 करोड रुपए एडवांस दिए हैं. ग्रीन एनर्जी कंपनी में 46 लाख रुपए निवेश किए जाने की जानकारी मिली है. जग्गू का साथी आरोपी भगवान घुले ने भी इसी कंपनी में 10 लाख रुपए का निवेश किया है. शेगांव तहसील के अलसना में 45 लाख रुपए में 4.75 एकड खेत खरीदा है. एसपी ने बताया कि उपरोक्त मालमत्ता की जब्ती के लिए न्यायालय में आवेदन किया गया है. अब तक 9 आरोपी पकडे गए हैं, जिसमें 8 आरोपियों को न्यायालयीन हिरासत में जेल भेज दिया गया है.
* क्या है प्रकरण
जग्गू डॉन और उसके साथियों ने किसानों से 9 हजार रुपए क्विंटल रेट से कपास खरीदना शुरु किया. जबकि मार्केट में केवल 7500 रुपए प्रति क्विंटल रेट था. शुरुआत में किसानों को समय पर पैसे मिलते रहे. बाद में आरोपी जग्गू डॉन ने हजारों किसानों का माल खरीदकर भुगतान नहीं किया. उधर कपास परभारे बेच दिया. उसके पैसे से काफी संपत्ति जमा कर ली. इस मामले में गत 30 नवंबर को अतुल पाटिल व्दारा शिकायत किए जाने के बाद परत दर परत भंडाफोड होता रहा.

Related Articles

Back to top button