अन्य शहर

पिता की दुपट्टे से गला घोटकर हत्या

दारु पिने के लिए रुपए नहीं दिये तो हुआ था विवाद

* आरोपी बेटा गिरफ्तार, चिखलदरा तहसील के बागदरी की घटना
* पिता श्यामजी पर था पत्नी की हत्या का आरोप
धारणी/ दि.8 – पिता ने बेटे को शराब पिने के लिए रुपए नहीं दिये, इस गुस्से में बेटे ने पिता की दुपट्टे से गला घोटकर हत्या कर दी. यह सनसनीखेज घटना चिखलदरा तहसील के बगदरी गांव में घटी. पुलिस ने देर रात के समय हत्यारे बेटे को गिरफ्तार कर लिया. 7 से 8 वर्ष पूर्व की घटना में मृत श्यामजी के खिलाफ पत्नी की हत्या का आरोप था. मगर अदालत ने उसे कुछ वर्ष पूर्व हत्या के अपराध से बाईज्जत बरी कर दिया था.
मनोज श्यामजी मसरामे (32, बगदरी, चिखलदरा) यह गिरफ्तार किये गए हत्यारे बेटे और श्यामजी जीवना मसरामे (55, बगदरी) यह मृत पिता का नाम है. बुधवार की दोपहर श्यामजी मसरामें घर के मवेशियों के गोटे में विश्राम कर रहे थे. इस दौरान उनका बेटा मनोज घर आया और श्यामजी से दारु पिने के लिए रुपए मांगे. परंतु उसके पिता ने रुपए देने से मना कर दिया. इस बात पर पिता-पुत्र के बीच विवाद हुआ. इसके बाद मनोज ने अपने पास के दुपट्टे से पिता का गला घोटकर हत्या कर डाली. यह बात मनोज की भाभी को समज में आते ही उसने आसपडोस के लोगों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद चिखलदरा पुलिस को सूचित किया गया. बगदरी गांव चिखलदरा से करीब 62 किलोमीटर दूर अतिदुर्गम क्षेत्र है. खबर के बाद पुलिस का दल वहां पहुंचा. घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की. देर रात मनोज की भाभी की शिकायत पर मनोज के खिलाफ हत्या का अपराध दर्ज किया. इस मामले में चिखलदरा के थानेदार राहुल वाडवे के मार्गदर्शन में पुलिस के दल ने खोज अभियान शुरु कर हत्यारे मनोज को गिरफ्तार कर लिया. मेलघाट आदिवासी बहुल क्षेत्र में धारणी तहसील के कुछ क्षेत्र में फिलहाल शराब के कारण कई आदिवासी परिवारों का संसार बर्बाद हो रहा है. पुत्र ने पिता की हत्या भी इसी शराब की वजह की है.
श्यामजी अदालत से बाईज्जत बरी
मृत श्यामजी पर पत्नी की हत्या का आरोप था. 7 से 8 वर्ष पहले श्यामजी ने उसकी पत्नी की हत्या कर डाली थी. जिसके कारण पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था. बात में कुछ वर्ष श्यामजी जेल में था. कुछ माह पूर्व ही अदालत से श्यामजी बाईज्जत बरी हुआ था. फिलहाल वह बच्चों के साथ गांव में रहता था. बुधवार को बेटे ने उसकी हत्या कर डाली, ऐसी जानकारी चिखलदरा पुलिस से प्राप्त्ा हुई है.

Related Articles

Back to top button