अन्य शहरमुख्य समाचारयवतमालविदर्भ

थैला भर रेजगारी लाकर भरा नामांकन

यवतमाल लोकसभा का किस्सा

* 12500 रूपए की जमानत राशि गिनते कर्मचारी बेजार
यवतमाल/दि.2- यवतमाल- वाशिम लोकसभा क्षेत्र से वही पुराना किस्सा सामने आया हैं. जमानत राशि के लिए दो, पांच रुपए के सिक्के लेकर पर्चा भरने की घटना यहां सोमवार को हुई. चुनाव में नामांकन दाखिल करते समय कुछ उम्मीदवार चर्चा में आने के लिए नए-नए फंड अपनाते हैं. ऐसे ही एक मामले में सोमवार की दोपहर को एक निर्दलीय प्रत्याशी नामांकन फार्म के साथ जमानत राशि के तौर पर एक बैग में साढे 12 हजार के सिक्के लेकर पहुंचे. वह बैग उन्होंने चुनाव अधिकारी के सामने रख दिया. जिसकी वजह से वह सिक्के गिनते-गिनते अधिकारी व कर्मचारी थक गये.
* लोगों का आशीर्वाद
लोकसभा चुनाव के लिए मनोज गेडाम ने नामांकन दाखिल करने के लिए एक रूपए, दो रूपए, पांच रूपए और दस रूपए के सिक्के एकत्र किए थे. उन्होंने बताया कि यह राशि उन्हें आदिवासियों, पारधी बंधुओं और गरीबों ने आशीर्वाद के रूप में दी है. इसलिए चुनाव अधिकारी उनके नामांकन पत्र के साथ लाई गई यह जमानत राशि भी स्वीकार करें. जिससे चुनाव नियंत्रण कक्ष मेें नामांकन फार्म के साथ जमानत राशि के रूप में लाए गये सिक्कों को भी कर्मचारियों को गिनना पडा. काफी देर तक सिक्कों की गिनती जारी रही. बाद में समय समाप्त होने पर अधिकारियों ने मनोज गेडाम के नामांकन पत्र का सत्यापन किया और आवेदन अपने पास रख लिया. गेडाम को मंगलवार को सुबह 11 बजे का समय दिया गया है. सोमवार को निर्दलीय कुणाल प्रकाश जानकर ने नामांकन दाखिल किया. जबकि संदीप संपत शिंदे ने साढे बारह हजार रूपए जमा किए है.

* साढे बारह हजार के सिक्के लेकर पहुंचा था
एक रूपए, दो रूपए, पांच रूपए और दस रूपए के सिक्के एकत्र करके लाया था उम्मीदवार .
* गरीबों का आशीर्वाद बता रहा है सिक्कों कोजो चिल्लर लाएगा वही गिनकर देगा: आदेश
जिलाधिकारी डॉ. पंकज अशिया ने चिल्लर को लेकर निर्वाचन विभाग को कुछ निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि यदि चुनाव के लिए प्रत्याशी नामांकन दाखिल करते समय चिल्लर राशि लेकर आते हैं. तो वह धन राशि गिन कर देने की जिम्मेदारी संबंधित प्रत्याशी की होगी. उनके इस आदेश का पालन हुआ और चुनाव कक्ष में उम्मीदवार के साथ आए पांच लोगों ने रेजगारी गिनकर अमानत राशि के रुप में जमा करवाई.

Related Articles

Back to top button