अन्य शहरमुख्य समाचार

कुत्तों के हमले में पांच वर्षीय बच्चे की मौत

अपनी बहन के साथ मॉर्निंग वॉक के लिए निकला था

* बीच रास्तों में कुत्तों के झुंड ने घेरकर नोच डाला
नागपुर/दि.11- जिले के काटोल शहर में आज सुबह 6 बजे के आसपास एक 5 वर्षीय बच्चा अपनी बडी बहन के साथ मॉर्निंग वॉक के लिए घर से निकला, लेकिन बीच रास्ते में कुत्तों के झुंड ने हमला करते हुए इस बच्चे को बुरी तरह नोच डाला. जिसकी वजह से इस बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई. यह भयावह नजारा देखकर बच्चे की बहन बुरी तरह से डर गई और उसने चीख-पुकार मचाते हुए सहायता के लिए गुहार लगायी. इस समय मॉर्निंग वॉक के लिए निकले अन्य लोगों के मौके पर पहुंचते ही कुत्तों का झुंड अपनी पकड में रहनेवाले बच्चे को खींचते हुए रास्ते से दूर ले गया और कुत्तों द्वारा इस बच्चे के शरीर का कुछ हिस्सा खा लिया गया. जिससे बच्चे की मौत हो गई.
जानकारी के मुताबिक यह पांच वर्षीय बच्चा रोजाना सुबह अपनी बहन के साथ घुमने हेतु जाया करता था और कुत्ते दिखाई देने पर घबराता भी था, लेकिन आज सुबह कुत्तों ने एक तरह से कहर ही ढा दिया और इस बच्चे को अपना निशाना बनाया. जिसके बाद यह बच्चा घबराकर भागने लगा, तो कुत्तों के झुंड ने उसका पीछा करना शुरू किया और एक साथ मिलकर हमला करते हुए बच्चे की बोटियां नोच डाली. इस समय बच्चे के साथ मौजूद उसकी बहन अपने भाई को बचाने के लिए जोर-जोर से चिल्लाकर सहायता प्राप्त करने हेतु चिल्लाने लगी. वहीं दूसरी ओर कुत्तों के जबडों और पंजों में फंसा बच्चा भी बुरी तरह से लहुलुहान होकर जान बचाने के लिए चिल्ला रहा था. यह भीषण नजारा देखकर आसपास मौजूद कई लोगों ने कुत्तों के झुंड को पत्थर मारकर भगाने का प्रयास किया. लेकिन तब तक इस बच्चे की मौत हो चुकी थी.
इस घटना के चलते काटोल शहर व परिसर में अच्छा-खासा हडकंप व्याप्त है. साथ ही आवारा कुत्तों के बंदोबस्त को लेकर पालिका प्रशासन के खिलाफ नागरिकों द्वारा रोष प्रकट किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button