अन्य शहर

बारिश के कारण वर्धा के कई गांवों में बाढ

स्कूल महाविद्यालयों को दी छुट्टियां

* कई गांवों के संपर्क टूटे
* विधायक कांबले ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से की चर्चा
* सीधे जिलाधिकारी से बात कर सहायता करने के आदेश
वर्धा/ दि.18 – वर्धा जिले में रात से लगातार मुसलाधार बारिश होने के कारण कई गांवों में बाढ आ गई है. बारिश की वजह से जिले के स्कूल व महाविद्यालयों को छूट्टी घोषित की है. जिले के कई रास्ते बंद हो गए. हिंगणघाट के आलमडोह, मनसावली, सोनेगांव, कनहोली जोरदार बाढ शुरु है. देवली, शेलु तहसील के गांवों का संपर्क टूटा है. आर्वी तहसील के सोरटा, पानवाडी समेत कुछ गांवों में पानी घुस गया है. यह गांव को चारो ओर से बाढ ने घेर लिया. लगातार बारिश होने के कारण और स्थिति बीगडने की संभावना है. जनता को उंचाई पर रुकने का आह्वान प्रशासन ने किया है. गांव के चारों ओर बाढ होने के कारण बचाव कार्य में बाधा निर्माण हो रही है.
* वर्धा-रालेगांव मार्ग बंद
वर्धा जिले में मुसलाधार बारिश शुरु है. हिंगणघाट, देवली, वर्धा, आर्वी तहसील के नदी के किनारे बसे गांव में बाढ की स्थिति बनी हुई है. कई घरों में पानी घुस गया है. यशोदा नदी में बाढ होने के कारण सरुल, टाकली, अलोडा, अलमडोह, भोजनखेडा, चाणकी गांव का जिले से संपर्क टूट गया है. वर्धा-रालेगांव मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है. आर्वी तहसील की बाकली नदी में बाढ होने के कारण वर्धमनेरी पुल के उपर से पानी बह रहा है. आर्वी-तलेगांव मार्ग यातायात के लिए बंद किया गया है.
* विधायक कांबले ने मुख्यमंत्री से साधा संपर्क
वर्धा जिले में रात से मुसलाधार बारिश शुरु है. जिससे जिले में बडे पैमाने में बाढ की स्थिति निर्माण हुई है. पुलगांव देवली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के कई गांवों को बाढ ने चपेट में लिया हेै. हिंगणघाट, देवली और वर्धा तहसील के कई गांव बाढ के पानी में हैं. वहां के लोगों को रेस्क्यू करने के साथ तत्काल सहायता पहूंचाने की जरुरत है, इसके कारण विधायक कांबले ने मुख्यमंत्री शिंदे से चर्चा की. सीधे जिलाधिकारी से संपर्क करते हुए सहायता करने के आदेश दिये. मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को नागरिकों के लिए सभी स्तर पर सहायता करने की सूचना दी. बाढ में फंसे नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के दल बुलाए गए हैं. राष्ट्रपति पद के चुनाव का मतदान होने के कारण मुंबई में उपस्थित रहना जरुरी है, इसके कारण निर्वाचन क्षेत्र के सभी कार्यकर्ता बाढ में फंसे लोगों की सहायता करे, ऐसी सूचना मैंने दी है, ऐसा विधायक कांबले ने बताया.

Related Articles

Back to top button