अन्य शहर

शुक्रवार रहा सबसे हॉट

नागपुर ऽ46.2,चंद्रपुर ऽ 46.4, अमरावती ऽ 44.4

नागपुर/दि.4– साधारणतः जून महीने में विदर्भ में मानसून का असर होता है. लेकिन इस बार बारिश की बजाय गर्मी की ही सर्वत्र चर्चा है. इस बात का प्रत्यय शुक्रवार को नागपुर सहित तमाम विदर्भवासियों को आया. शुक्रवार को नागपुर का तापमान 46.2अंश रहा. विदर्भ के करीबन पांच जिलों में 45 अंश के अधिक तापमान दर्ज किया गया. भीषण गर्मी और दो दिन रहेगी.
शुक्रवार को धूप से सर्वाधिक चटके चंद्रपुर, नागपुर व ब्रह्मपुरी वासियों को लगे. इन तीनों शहरों में 46 से अधिक तापमान दर्ज किया गया. नागपुर में दर्ज किया गया 46.2 अंश सेल्सिअस तापमान इस बार के ग्रीष्मकाल का सर्वाधिक व अब तक का सर्वाधिक तीसरा साबित हुआ. चंद्रपुर में गुरुवार की तरह ही शुक्रवार को भी देश में सर्वाधिक 46.4 अंश सेल्सिअस तापमान दर्ज किया गया. और दो दिन यानि शनिवार व रविवार को भी तेज धूप कायम रहेगी, ऐसी जानकारी तापमान विभाग ने दी है.

* सोमवार से विदर्भ में बरसेंगे बादल
सोमवार से विदर्भ में वातावरण में बदल होने के साथ ही अनेक जिलों में मेघ गरजने के साथ ही बारिश की संभावना व्यक्त की जा रही है. ऐसी चेतावनी (यलो अलर्ट) हवामान विभाग द्वारा दी गई है. विशेष रुप से चंद्रपुर, गडचिरोली, बुलढाणा, वाशिम व यवतमाल में मानसून पूर्व बारिश की संभावना है.

तापमान
(अंश सेल्सिअस में)
शहर              तापमान
चंद्रपुर              46.4
नागपुर             46.2
ब्रह्मपुरी             46.1
गोंदिया             45.4
वर्धा                 45.2
अमरावती          44.4
गडचिरोली         44.2
अकोला             43.6
यवतमाल          43.2
वाशिम             41.5
बुलढाणा           39.2

Related Articles

Back to top button